अंडर 19 विश्वकप 2024 : भारतीय कप्तान के चेहरे पर गेंद लगी, अपडेट आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 09:44 PM (IST)

खेल डैस्क : अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय टीम ने शानदार शुरूआत की है। विश्व कप में टीम इंडिया ने लगातार तीसरा मुकाबला 200 से ज्यादा रनों से जीता है। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार को  ब्लोमफोन्टेन के मैदान पर खेले गए मुकाबले के दौरान भारतीय कप्तान उदय सहारन को मामूली चोट का भी सामना करना पड़ा। मैच खत्म होने के बाद उदय ने बताया कि हम पारी ब्रेक के दौरान अभ्यास कर रहे थे, तभी एक गेंद मेरे चेहरे पर लग गई। मैं गेंद को पकड़ने की कोशिश कर रहा था लेकिन यह मेरे पर चेहरे पर लग गई। लेकिन अब मैं ठीक हूं।  

 


उदय ने टीम परफार्मेंस पर बात करते हुए कहा कि हम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अच्छी मानसिकता के साथ खेल रहे हैं। हमने अपनी योजनाओं को लागू किया है। विश्व कप में मुशीर वास्तव में अच्छी पारियां खेल रहा है। मुझे लोगों को प्रेरित करने की ज़रूरत नहीं है, हम सभी अच्छी मानसिक स्थिति में हैं और हर कोई अपनी भूमिका पूरी तरह से निभा रहा है। राज ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और हम जानते थे कि स्पिनरों को सतह से अच्छी मदद मिलेगी।

 

 

वहीं, मुकाबले में शतक लगाकर मैन ऑफ द मैच बने मुशीर खान ने कहा कि वास्तव में अच्छा लगता है कि मैंने दो शतक बनाए हैं और मैं अच्छी बल्लेबाजी जारी रखना चाहता हूं। इससे आत्मविश्वास का एहसास होता है। यह थोड़ी धीमी पिच थी और हमारे गेंदबाज अच्छे प्रवाह में हैं और हमें परिणाम मिला। वहीं, बड़े भाई सरफराज को टीम इंडिया से कॉल आने पर मुशीर ने कहा कि कल भाई ने मुझे फोन किया था और उन्होंने कहा कि वह दूसरा टेस्ट खेलेंगे। 

 

Under 19 World Cup 2024, Team india, cricket news, sports, Uday saharan, अंडर 19 विश्व कप 2024, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल, उदय सहारन


मुकाबले की बात करें तो ब्लोमफोन्टेन के मैदान पर भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2024 के तहत खेले गए अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 214 रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए मुशीर खान के शतक की बदौलत 295 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजों ने 296 रन का पीछा कर रही न्यूजीलैंड को महज 81 रन पर पवेलियन भेज दिया। सौमी पांडे 19 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे।  

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड U19 :
जेम्स नेल्सन, टॉम जोन्स, स्नेहिथ रेड्डी, लाचलान स्टैकपोल, ऑस्कर जैक्सन (कप्तान), ओलिवर तेवतिया, जैक कमिंग, एलेक्स थॉम्पसन (विकेटकीपर), इवाल्ड श्रेडर, रयान त्सोर्गस, मेसन क्लार्क।
भारत U19 : आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), प्रियांशु मोलिया, सचिन धस, अरावेली अवनीश (विकेटकीपर), मुरुगन अभिषेक, नमन तिवारी, राज लिम्बानी, सौम्य पांडे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News