Under 19 World Cup 2024 : पाकिस्तान बमुश्किल 5 रन से जीता, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2024 - 10:31 PM (IST)

खेल डैस्क : आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के तहत पाकिस्तान ने सुपर 6 के अहम मुकाबले में बांग्लादेश को महज 5 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा जबकि भारतीय टीम दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए सिर्फ 155 रन ही बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम सधी हुई शुरूआत के बावजूद 150 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की ओर से उबेद शाह ने 44 रन देकर पांच विकेट लिए। 

 

 

इससे पहले पाकिस्तान ने श्यामल हुसैन (19) और शाहजैब खान (26) के कारण सधी हुई शुरूआत की थी। इसके बाद अजान अवैस 6 और कप्तान साद बेग 9 रन बनाकर आऊट हो गए। मध्यक्रम में अराफत मिन्हास ने 40 गेंदों पर 34 रन बनाकर स्कोर 155 तक  पहुंचाया। बांग्लादेश की ओर से रोहनाट डौला बोरसन और शेख पावेज़ जिबोन ने 4-4 विकेट लिए।

 


जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही। लेकिन मध्यक्रम में चौधरी मोहम्मद रिजवान (20), अरिफुल इस्लाम (14) और अहरर अमीन (11) और मोहम्मद जेम्स (26) ने पारी आगे बढ़ाई। लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उबेद शाह ने 10 ओवर में 44 रन देकर 5 तो अली रजा ने 44 रन देकर 5 विकेट लीं और अपनी टीम को जीत दिला दी।

मैच जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान साद बेग ने कहा कि मैंने अपनी टीम से कहा कि लक्ष्य चाहे जो भी हो, हम उसका बचाव करेंगे। मुझे अपने सभी गेंदबाजों पर भरोसा था। जब भी मैं गेंदबाजों को अपनी योजना बताता हूं तो मेरा मानना ​​है कि वे इसके साथ जाएंगे।' हमारे पास एक अच्छी टीम है और टीम में अच्छी एकता है, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हमारे पास विश्व कप जीतने का मौका है, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।


वहीं, बांग्लादेश के कप्तान महफूजुर रहमान रब्बी ने कहा कि हमारे लिए बहुत कठिन है। पाकिस्तान ने वास्तव में अच्छा खेला, उन्हें बधाई देना चाहता हूं। इस विकेट पर यह आसान काम था, हमने कुछ गलतियां कीं और हम उन्हें 100-120 तक रोक सकते थे। हमारे खिलाड़ियों ने वास्तव में अच्छा खेला, आज का दिन ख़राब था। यह हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है।


प्लेयर ऑफ द मैच उबैद शाह ने कहा कि हमेशा सोचा था कि हमें यह मैच जीतना है। हम तनाव में थे लेकिन मैं खुद को शांत रखना चाहता था और विकेट लेना चाहता था। कैच छोड़ने के बाद मैंने सोचा कि मैं एक विकेट लेकर इसे सही कर सकता हूं और मैंने ऐसा किया। हम जानते थे कि जल्दी कुछ विकेट लेने से उन पर दबाव पड़ेगा। उछाल था और उसके साथ काम किया, मेरा दूसरा स्पैल महत्वपूर्ण था। ख़ुशी है कि हमें परिणाम मिले।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश U19 : आशिकुर रहमान शिबली (विकेटकीपर), जिशान आलम, चौधरी मोहम्मद रिजवान, अरिफुल इस्लाम, अहरार अमीन, मोहम्मद शिहाब जेम्स, शेख पावेज़ जिबोन, महफुजुर रहमान रब्बी (कप्तान), रोहनात दौला बोरसन, मोहम्मद इकबाल हुसैन एम्मोन, मारूफ मृधा।
पाकिस्तान U19 : शमील हुसैन, शाहज़ेब खान, अज़ान अवैस, साद बेग (विकेटकीपर/कप्तान), अहमद हसन, हारून अरशद, अराफात मिन्हास, उबैद शाह, मोहम्मद जीशान, अली असफंद, अली रजा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News