Under-19 World Cup 2024 : भारत बनाम अमेरिका मुकाबले में इन प्लेयरों पर रहेंगी नजरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2024 - 09:19 PM (IST)

ब्लोमफोंटेन : पहले ही ‘सुपर सिक्स' में जगह पक्की करने वाली रिकॉर्ड 5 बार की चैम्पियन भारतीय टीम के रविवार को यहां अंडर-19 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में अमेरिका पर आराम से जीत दर्ज करने की उम्मीद है। भारत ने अपने पहले दो मैच में बांग्लादेश और आयरलैंड को हराया है। भारतीय मूल के खिलाड़ियों से भरी अमेरिका टीम के खिलाफ जीत हासिल करते ही भारत ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

 

अमेरिकी को अपने शुरूआती मैच में आयरलैंड और बांग्लादेश से हार झेलनी पड़ी है। बांग्लादेश ने जहां भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ा दबाव में रखा, वहीं उदय सहारन की अगुवाई वाली टीम ने आयरलैंड के खिलाड़ियों के खिलाफ जरा भी गलती नहीं की। ग्रुप ए और बी से तथा ग्रुप सी और डी से शीर्ष-3 टीम ‘सुपर सिक्स' के लिए क्वालीफाई करती हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नमन तिवारी ने शुरू में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर सौम्य पांडे के पास गेंद को टर्न कराने की क्षमता है और वह 2 मैच में 7 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं।

 

तीसरे नंबर के बल्लेबाज मुशीर खान ने आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़कर काफी उम्मीदें जगा दी हैं और वह भी अपने बड़े भाई सरफराज की तरह रनों का अंबार लगाने की कोशिश करेंगे। सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी पिछले दो मैच में सात और 32 रन ही बना पाये हैं जिससे वह भी इस मैच में बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे।

 


कप्तान सहारन ने लगातार दो अर्धशतक जड़कर अच्छी जिम्मेदारी निभायी है और वह अमेरिका जैसी कमजोर टीम के खिलाफ फायदा उठाना चाहेंगे। सचिन धास ने पारी के अंत में बड़े हिट लगाकर ‘फिनिशर' की भूमिका बखूबी निभायी है। भारतीयों को परेशान करने के लिए अमेरिका को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पहले दो मैच में उसके बल्लेबाजों ने उसे निराश किया। आयरलैंड के खिलाफ टीम 105 रन पर सिमट गयी थी।

 

टीम इस प्रकार हैं-
भारत
: अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव, सौम्य कुमार पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन, धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी।
अमेरिका : अमोघ अरेपल्ली, रेयान भगानी, आर्यन बत्रा, खुश भलाला, प्रणव चेट्टीपलायम, आर्य गर्ग, सिद्दार्थ कप्पा, भाव्या मेहता, आरिन नाडकर्णी, मानव नायक, पार्थ पटेल, ऋषि रमेश (कप्तान), उत्कर्ष श्रीवास्तव, अतींद्र सुब्रमण्यन, आर्यमान सूरी।
रिजर्व: अर्जुन महेश, अंश राय, आर्यन सतीश।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

Content Writer

Jasmeet