अंडर 19 विश्व कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 11:14 AM (IST)

बासेटेरे : गत चैम्पियन बांग्लादेश को इंग्लैंड ने अंडर 19 विश्व कप के एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 97 रन पर ही आउट हो गई। जवाब में इंग्लैंडने 25.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश के नौ विकेट 25वें ओवर में 51 रन पर गिर चुके थे लेकिन 11वें नंबर के बल्लेबाज रिपन मंडल ने नाबाद 33 रन बनाकर टीम को सौ रन के करीब पहुंचाया। उन्होंने नईमुर रहमान (11) के साथ 11 रन की साझेदारी की। 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ बॉयडेन ने इंग्लैंड के लिए 16 रन देकर चार विकेट लिए जबकि दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज थॉमस एस्पिनवाल को दो विकेट मिले। जवाब में इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज थॉमस (15) और कप्तान टॉम प्रेस्ट (चार) के विकेट गंवा दिए लेकिन जैकब बेथेल (44) और जेम्स रीयू (नाबाद 26) ने 65 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया। ऐन मौके पर बेथेल रन आउट हो गए। 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का बांग्लादेश का फैसला गलत साबित हुआ। उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और 14वें ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 26 रन था। पांचवें ही ओवर में महफिजुल इस्लाम अपना विकेट गंवा बैठे जिससे बांग्लादेश को अच्छी शुरूआत नहीं मिली। उसके महज चार बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंच सके। मंडल ने 41 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। इंग्लैंड को अब मंगलवार को कनाडा से खेलना है जबकि बांग्लादेश की टीम शनिवार को यूएई से खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News