यूएस ओपन : कार्लोस अलकराज तीसरे दौर में पहुंचे

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2023 - 11:10 PM (IST)

न्यूयॉर्क : स्पेन के कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) ने गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 6-3, 6-1, 7-6(4) से हराकर यूएस ओपन (US Open) के तीसरे दौर में प्रवेश किया। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वहां रुकना और सीधे सेटों में जीत हासिल करना मेरे लिए अच्छा था। लोगों को टेनिस देखने का आनंद दिलाने के लिए हमने शानदार अंक हासिल किए और मुझे लगता है कि हमने आज यह काफी अच्छा किया। अगले दौर में अल्कराज का मुकाबला ब्रिटेन के डेनियल इवांस से होगा।

 


दूसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका (aryna sabalenka) भी ब्रिटेन की जोडी बराज पर 74 मिनट में 6-3, 6-2 से हावी रहीं और फ्रांस की क्लारा ब्यूरेल से भिड़ीं जिन्होंने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4, 6-2 से हराया। सबालेंका ने अपने प्रदर्शन के बारे में कहा कि मैं रैंकिंग से ज्यादा खुद पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं। मैं अपना ध्यान खुद पर, अपने खेल पर और खुद को बेहतर बनाने पर केंद्रित करने की कोशिश कर रही हूं। मैंने आज एक मिनट के लिए भी अपना ध्यान नहीं खोया। मैं आज अपने खेल से बहुत खुश हूं।

 

चीन की झेंग किनवेन ने हमवतन झू लिन और वांग ज़न्यिू के साथ मिलकर महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश करने के लिए एस्टोनिया की कैया कानेपी पर 6-2, 3-6, 6-2 से जीत हासिल की वहीं चीन के वांग याफान ब्रिटेन के केटी बोल्टर से 5-7, 6-1, 6-4 से हार गए, जबकि पुरुष एकल में 13वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर ने चीन के वू यिबिंग को 6-1, 6-2 से हराया। 
 

Content Writer

Jasmeet