अमरीका ने विश्व कप लीग 2 श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 06:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अमरीका (यूएसए) क्रिकेट ने स्कॉटलैंड और यूएई के खिलाफ अपनी आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए 14-खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है, जो 28 मई से शुरू होगी। युवा लेग स्पिनर यासिर मोहम्मद के लिए अच्छी खबर है कि उन्हें पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी पहली टी20 श्रृंखला के दौरान सभी को प्रभावित किया और अब उन्हें अपना पहला वनडे कॉल प्राप्त हुआ है। युवा लेग स्पिनर बाएं हाथ के दो स्पिनर निसर्ग पटेल और नोस्टश केंजीगे के साथ गेंदबाजी विभाग में विविधता प्रदान करेगा। 

यूएसए क्रिकेट को एक बड़ा बढ़ावा देने के लिए तेज गेंदबाज कैमरन स्टीवेन्सन ने भी दो साल के अंतराल के बाद टीम में वापसी की है। इस बीच ऑलराउंडर इयान हॉलैंड राष्ट्रीय कर्तव्य के बजाय अपनी हैम्पशायर प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता देने का फैसला करने के बाद टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हॉलैंड के अलावा, सीनियर बल्लेबाज जेवियर मार्शल, तेज गेंदबाज जसदीप सिंह और युवा बाएं हाथ के स्पिनर वत्सल वाघेला सहित कुछ अन्य महत्वपूर्ण नामों को भी बाहर रखा गया है। 

पुरुषों के राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष माइकल वॉस ने कहा कि चयन पैनल मुख्य रूप से दिसंबर में आयरलैंड श्रृंखला के लिए चुने गए समान टीम के साथ रहा है जिसने नवंबर 2021 में यूएसए क्रिकेट नेशनल चैंपियनशिप में चमकने वाले कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन को पुरस्कृत किया। टेक्सास में हाल के प्रशिक्षण शिविर में फॉर्म और प्रदर्शन पर भी विचार किया गया क्योंकि यासिर मोहम्मद पहली बार एकदिवसीय टीम में आए थे। टीम में युवा और अनुभव का अच्छा संतुलन है और हम विशेष रूप से अली खान के साथ उनकी स्थानीय परिस्थितियों में तेज गेंदबाजी स्टॉक को अच्छे क्रम में देखकर खुश हैं। कैमरन स्टीवेन्सन की वापसी से हमें सौरभ नेत्रवलकर और रस्टी थेरॉन के साथ बहुत सारे विकल्प मिलते हैं।  

यूएसए टीम 

मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स (उप-कप्तान), अली खान, कैमरन स्टीवेन्सन, गजानंद सिंह, जसकरण मल्होत्रा, निसर्ग पटेल, नोस्टश केंजीगे, राहुल जरीवाला, रस्टी थेरॉन, सौरभ नेत्रवलकर, स्टीवन टेलर, सुशांत मोदानी, यासिर मोहम्मद 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News