मारिया शारापोवा के टैनिस में 15 साल पूरे, बोलीं- अमरीका ने मुझे बदल दिया

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्ली : रूस की टैनिस स्टार मारिया शारापोवा को पेशेवर टेनिस में 15 साल पूरे हो चुके हैं। अपने जन्म स्थल रूस और अपनी कार्यभूमि पर मारिया ने एक कार्यक्रम के दौरान विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा- रूस सदा से मेरा पसंदीदा देश रहा है। बचपन की तमाम खूबसूरत यादें अभी भी मेरे भीतर जिंदा हैं। लेकिन जब मैं अमरीका रहने आई तो यहां बहुत-सी चीजें स्वीकार करनी पड़ी। मैंने खुद को बदला ताकि यहां के माहौल के अनुसार खुद को ढाल लूं। इस बात में कोई अत्कथनी नहीं है कि रूस से आई इस लड़की को अमरीका ने बदल दिया।

मारिया ने इस दौरान रूस पर बात करते हुए कहा कि मेरे अंदर अभी भी रूस के कई रंग मौजूद है। मैं अब भी जब रूस जाती हूं तो लंबी छुट्टियां लेकर जाती हूं। वहां मैं खानपान जैसे सभी नियम और बंदिशें भूल जाती हूं। मारिया ने इस दौरान दोस्त और दोस्ती के विषय पर भी बात की। उन्होंने कहा- कई देशों में घूमकर मुझे शानदार दोस्त मिले। दोस्ती सिर्फ एक साथ खाना खा लेने और कुछ मस्ती करने का नाम ही नहीं है। दोस्ती वह है जब आप जब एक-दूसरे को समझते हो। उनके साथ आप बात करते वक्त गर्व महसूस करें।

बता दें कि मारिया को सोशल मीडिया पर टैनिस जगत की सबसे नकचढ़ी खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है। वह ग्लैमरस टेेनिस प्लेयर्स की सूची में हमेशा से ही टॉप पर रहीं। शारापोवा सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम पर कुल 3.5 मिलियन फॉलोअर हैं।

Jasmeet