मुरिलो के साथ उलझने के कारण रोनाल्डो पर लगा एक मैच का बैन

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 07:23 PM (IST)

मैनचेस्टरः स्टार फुुटबाॅलर जुवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर यूईएफए ने एक मैच का प्रतिबंध लगाया है लेकिन इसके बावजूद वह अगले महीने अपनी पुरानी टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड का चैंपियंस लीग मैच में सामना कर सकेंगे। जुवेंटस में शामिल हो चुके स्टार फारवर्ड को गत सप्ताह वेलेंशिया के खिलाफ हुए मैच में जेइसन मुरिलो के साथ उलझने के कारण गुरूवार को एक मैच के प्रतिबंध की सजा सुनाई गयी थी। इस मैच में जुवेंटस की टीम 2-0 विजयी रही थी। लेकिन रोनाल्डो के व्यवहार के कारण यूरोपीय फुटबाल संस्था यूईएफए ने उनपर एक मैच का बैन लगाया था।  

33 वर्षीय फुटबाॅलर इस एक मैच बैन के कारण घरेलू मैदान पर स्विस चैंपियन यंग ब्याॅयज के खिलाफ जुवेंटस के मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे लेकिन अगले महीने चैंपियंस लीग के अपनी पुरानी टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ मैच में खेल सकेंगे। रोनाल्डो ने मुरिलो के सिर के साथ अपना सिर मिलाकर झड़प की थी। जर्मन रेफरी फेलिक्स ब्राइच ने उन्हें इसके लिये रेड कार्ड दिखाया था। मैच में मिरालेम जानिच ने दो गोल करते हुए जुवेंटस को एकतरफा जीत दिलाई। 

जुवेंटस की टीम 23 अक्टूबर को ओल्ड ट्रेफर्ड में जोस मोरिन्हो की यूनाइटेड से भिड़ेगी। इसके बाद वह ग्रुप एच में तुरिन में इंग्लिश क्लब की मेजबानी करेगी।  पांच बार के चैंपियंस लीग विजेता रोनाल्डो ने वर्ष 2008 में यूनाइटेड क्लब के साथ खेलते हुये चैंपियंस लीग खिताब जीता था। इसके एक वर्ष बाद वह रियाल मैड्रिड में शामिल हो गये थे। वह जुलाई में ही जुवेंटस का हिस्सा बने हैं और सिरी ए में नये क्लब के लिये तीन गोल किये हैं। 

Rahul