वान डिक चुने गए प्रीमियर लीग के ‘प्लेयर ऑफ द सीजन‘

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 07:32 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड की प्रमुख‘प्रीमियर लीग'ने 2018-19 सत्र के लिए लिवरपूल के शानदार डिफेंडर वर्जिल वान डिक को‘प्लेयर ऑफ़ द सीजन'चुना है। वान डिक ने पूरे सत्र में लिवरपूल के लिए 37 मुकाबले खेले हैं जिसमें से वह केवल 35 मिनट ही मैदान के बाहर रहे हैं। उन्होंने लिवरपूल के लिए चार गोल दागे है तथा दो शानदार असिस्ट भी किये है। उनके मजबूत डिफेंस के चलते लिवरपूल दूसरी बार लगातार चैंपियंस लीग के फ़ाइनल मुकाबले में पहुंचने में कामयाब हुई है। 

27 वर्षीय डिफेंडर लिवरपूल के साथ पिछले सत्र में जनवरी में जुड़े थे। लिवरपूल से जुड़ने के बाद उन्होंने टीम में डिफेंस की कमजोरी को दूर करने का काम किया है। प्लेयर ऑफ द सीजन खिताब के लिए उनका मुकाबला उनके साथी खिलाड़ी सादियो माने और मोहम्मद सलाह के अलावा चेल्सी के एडेन हज़ार्ड एवं सर्जिओ एग्वेरो तथा मेनचेस्टर सिटी के बर्नान्डो सिल्वा और रहीम स्टर्लिंग से था।

इस सत्र में यह उनका दूसरा खिताब है। इससे पहले उन्हें पिछले महीने प्रोफेशनल फुटबॉलर ऑफ द ईयर का खिताब भी दिया गया था। प्लेयर ऑफ द सीजन का निर्णय प्रीमियर लीग क्लबों के कप्तान, विशेषज्ञ समिति और प्रशंसकों के मतदान के आधार पर किया गया है। लिवरपूल अपना फ़ाइनल मुकाबला 2 जून को मैड्रिड में टॉटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ खेलेगी। 

Sanjeev