varun chakravarthy ने Trick लगाकर बचा ली अपनी Free Hit, नहीं गया कोई रन, जानें क्या हुआ

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 10:17 PM (IST)

खेल डैस्क : डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के तहत बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स में रोचक मुकाबला हुआ। खेल का पहला हिस्सा लखनऊ के दो बल्लेबाजों केएल राहुल और डिकॉक के नाम रहा। डिकॉक ने ताबड़तोड़ शतक लगाकर कोलकाता के सभी गेंदबाजों की खूब खबर ली। हालांकि एक मौका ऐसा भी आया जब कोलकाता के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने एक ट्रिक लगाकर बहुमूल्य रन बचा लिए।

 

यह भी पढ़ें:- KKR vs LSG : KL Rahul के लगातार 5वें सीजन में 500+ रन पूरे, यह रिकॉर्ड भी बनाए

 

दरअसल, हुआ यूं कि 8वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती के हाथ में गेंद थी और डिकॉक काफी खतरनाक होते नजर आ रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद नो निकली। नियम मुताबिक फ्री हिट मिली। डिकॉक स्ट्राइक में थे। फ्री हिट बचाने के लिए यहां वरुण ने दिमाग लगाया और 109 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से बाऊंसर डिकॉक को फेंकी। डिकॉक को इसकी उम्मीद नहीं थी। वह चौक गए। इस तरह वरुण ने रन बचा लिए। डिकॉक जहां हैरान थे तो वहीं, वरुण के चेहरे पर स्कोर बचाने की मुस्कान तैर रही थी। 

 

यह भी पढ़ें:- क्विंटन डिकॉक ने कोलकाता खिलाफ खेली रिकॉर्डतोड़ पारी, अपने नाम की ये बड़ी उपलब्धि

यह भी पढ़ें:- डिकॉक ने 10 चौके, 10 छक्के लगा पूरी की सेंचुरी, फैंस ने लिखा- यह है तोड़-फोड़ वाली फीलिंग

 

मैच की बात करें तो इसका पहला भाग क्विटंन डिकॉक और केएल राहुल के नाम रहा। दोनों ने बिना विकेट गंवाए टीम का स्कोर 210 रन पर ला खड़ा किया। अगर पहले विकेट की पार्टनरशिप की बात हो तो यह सर्वश्रेष्ठ पार्टनरशिप थी। पार्टनरशिप में डिकॉक ने जहां 70 गेंदों में 10 चौके और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रन जड़े तो वहीं, केएल राहुल 68 रन बनाने में सफल रहे। राहुल का यह सीजन अच्छा जा रहा है और वह 500 रन पूरे कर चुके हैं। वह कोहली के साथ सीजन में पांच बार 500 से ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हो गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News