टी20 वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर साबित होंगे वरुण चक्रवर्ती : पूर्व भारतीय क्रिकेटर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती सितारे की तरह उभरकर सामने आए। उन्होंने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जिसमें ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन के मुख्य विकेट्स शामिल थे। उनके प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने चक्रवर्ती की तारीफ की और कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में वह एक्स फैक्टर साबित होंगे। 

पठान ने एक चैट शो के दौरान कहा, 'वह बहुत बड़ा एक्स-फैक्टर हो सकता है। आपने उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं देखा है, आपने उसे आईपीएल में जरूर खेलते देखा है लेकिन आईपीएल में गतिशीलता थोड़ी अलग है। जब आप उसे आईपीएल में खेलने के बाद विश्व कप में खेलते देखेंगे तब भी यह अलग होगा, विश्व कप का दबाव अलग होगा और रहस्य बना रहेगा। 

उन्होंने कहा, अगर आपको 2011 विश्व कप याद है तो जहीर खान ने नॉकबॉल का उपयोग करना शुरू किया था और उससे पहले नहीं। वह एक सरप्राइज डिलीवरी थी। इसलिए जब आप कोई नई चीज या गेंदबाज खिलाते हैं तो सरप्राइज फैक्टर निश्चित रूप से फायदेमंद होता है। वरुण चक्रवर्ती के लिए भी कुछ ऐसा ही हो सकता है। 

वहीं आकाश चोपड़ा भी चक्रवर्ती पर बोले और कहा कि वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में पिचें उसके लिए मददगार हैं क्योंकि गेंद पिच पर गिरने के बाद फिसल रही है और आपको कम समय मिल रहा है। यदि आप हाथ से नहीं पढ़ते तो आप पिच से सुराग निकालने की कोशिश करते हैं जो आपको यहां नहीं मिलने वाला है। उन्होंने आगे कहा, पिछली बार भी यूएई में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था जिसकी वजह से उनका नाम भारतीय टीम में आया था। वही वरुण चक्रवर्ती जब आप भारत में खेल रहे थे तो खेलने के लिए थोड़ा आसान गेंदबाज था क्योंकि पिचिंग के बाद इतना फिज नहीं था। इसलिए वह चार ओवर का गेंदबाज है और बीच के ओवरों में विकेट लेने का विकल्प है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News