क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर बोले वेगसरकर- वह हम सबसे फिट थे, विश्वास नहीं होता

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 12:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे यशपाल शर्मा का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी मौत पर भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेगसरकर ने कहा कि यशपाल शर्मा उन सब पूर्व खिलाड़ियों में सबसे फिट थे जो 1983 विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 

वेंगसरकर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, यह अविश्वसनीय है, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसा हो सकता है। हम पिछले हफ्ते ही मिले थे और वह इतने फिट थे, वह एक फिटनेस फ्रीक थे, बिल्कुल चौंकाने वाला। वेंगसरकर ने कहा कि उन्होंने बाकी पूर्व खिलाड़ियों के साथ यशपाल से मुलाकात की थी जो टूर्नामेंट जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। 

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते हम मिले, '83 विश्व कप टीम। वह हम सभी में सबसे फिट था और मैंने पूछा कि उसकी फिटनेस का रहस्य क्या है। उसने कहा कि वह शाकाहारी है और वह हर दिन सैर के लिए जाता है। इसलिए मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह खबर सच है। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा, मैं परिवार से बात कर रहा हूं। अभी खबरें आ रही हैं। 

गौर हो कि यशपाल ने 37 एकदिवसीय और 42 टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 1979-83 तक भारतीय मध्य क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। उन्होंने कुछ वर्षों के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में भी काम किया और 2008 में उन्हें फिर से पैनल में नियुक्त किया गया। 

Content Writer

Sanjeev