मैक्स वेरस्टैपेन हादसे का शिकार, हैमिल्टन ने जीती ब्रिटिश जी.पी.

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 10:55 PM (IST)

लंदन : आखिरकार ब्रिटिश स्टार लुईस हैमिल्टन ब्रिटिश जी.पी. जीतने में सफल रहे। उन्होंने 1.58.23 घंटे का समय निकाला। हालांकि इस दौरान वह पहली ही लैप में रैब बुल के ड्राइवर मैक्स वेस्र्टापन के साथ टक्कर को लेकर भी चर्चा में आए। कॉर्नर को लेकर हुई भिड़ंत में मैक्स पूरी तरह से अपनी गाड़ी से नियंत्रण खो बैठे। रैड बुल और मर्सीडिज प्रबंधन एक-दूसरे की गलतियां निकाल रहा था। इसी बीच लुईस हैमिल्टन ने 10 सैकेंड की पेनल्टी लगने के बावजूद अपने नजदीकि प्रतिद्वंद्वी फेरारी के चाल्र्स लेक्लर से 3.8 सैकेंड आगे रहते हुए रेस जीत ली। 

लीडरबोर्ड


लुईस हैमिल्टन     1.58.23
चाल्र्स लेक्लर    +3.871
वेल्टारी बोटास    +11.125
लांडो नॉरिस    +42.624
डैनियल रिकॉर्डियो    +42.624

कॉर्नर को लेकर हैमिल्टन से भिड़े मैक्स, हुए रेस से बाहर बाहर


ब्रिटिश जी.पी. के लिए पहली बार आयोजित स्प्रिंट रेस जीतकर मैक्स ने पोल पोजीशन हासिल की थी। हादसे के कारण उनकी एक कार टायर निकल गया। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

मैं आगे जा रहा था यार। मैं पूरी तरह से उसके साथ था, यह मेरी लाइन थी। हां उसने मुझ पर पलटवार किया था।     -लुईस हैमिल्टन, रेडियो पर हादसे के वक्त

रैड बुल डायरैक्टर बोले- पूरा दोष हैमिल्टन का


फार्मूला-1 सीजन में लगातार 3 जीत हासिल करने वाले मैक्स वेरस्र्टापन ब्रिटिश जी.पी. की पोल पोजीशन हासिल कर चुके थे। वह हैमिल्टन से 33 प्वाइंट आगे थे। खतरनाक हादसे के बाद रैडबुल डायरैक्टर क्रिस्टिन हॉर्नर ने कहा कि यह बहुत बड़ी दुर्घटना है और यह 100 फीसदी मैक्स का कॉर्नर था। जहां तक मेरा ख्याल है पूरा दोष हैमिल्टन पर है। उसे साथ बड़ा हादसा हो सकता था और भगवान का शुक्र है कि वह (मैक्स) बच गया। मुझे आशा है कि आप इससे ठीक से निपटने जा रहे हैं।

Content Writer

Jasmeet