दुनिया की सबसे सुंदर साइकिलिस्ट विक्टोरिया का खुलासा- तनाव के कारण सुसाइड करने वाली थी

punjabkesari.in Saturday, Jan 26, 2019 - 04:46 PM (IST)

जालन्धर : सफलता और तनाव एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। ज्यादातर सितारा प्लेयर सफलता हासिल करने के बाद हमेशा बेहतर बने रहने के चक्कर में तनाव से गिर जाते हैं। कुछ ऐसी ही प्रवृति की शिकार हुई है 2 बार की ओलिम्पिक साइकिलिस्ट गोल्ड मैडिलिस्ट विक्टोरिया पेन्डलटन। दुनिया की सबसे सुंदर साइकिलिस्ट पेन्डलटन का कहना है कि अत्यधिक तनाव के कारण उन्होंने तो एक बार सुसाइड तक का सोच लिया था।


 

पेन्डलटन ने एक वेबसाइट को दी इंटरव्यू में कहा- मैंने खुद को मारने के लिए दवाओं की खुराक का डेढ़ गुना जमा किया था। ऐसा नहीं था कि मैं वास्तव में इसके बारे में परेशान थी। मैं बस स्तब्ध महसूस कर रही थी। इस दौरान वो सभी प्रकार की चीजें, जिसमें मैं खुद को लटका लूं, या कलाई काट लूं, के बारे में सोचना बहुत अच्छा लगता था। एक बात मैं अपने दिल की गहराई और ईमानदारी से कह सकती हूं कि मैं मौत से कुछ मिनटों की दूरी पर थी।

 

 

 

 

पेन्डलटन का कहना है कि मैंने अपने मम्मी से कहा था- अगर मैंने खुद को मार लिया तो कृप्या आप मुझे माफ कर देना। मैं चाहती थी कि मेरा परिवार मुझे माफ कर दे। आप इससे समझ सकते हैं कि मैं अंदर से कितनी पीड़ा से गुजर रही थी। हालांकि बीता नवंबर मेरे लिए अच्छा गुजरा। मेरे में ऊर्जा का संचार हुआ। अब मैं चीजों को सकारात्मक तौर पर लेना शुरू कर रही हूं। 

Jasmeet