पाकिस्तान पर जीत साबित करती है कि भारत एक मजबूत टीम है : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 12:21 AM (IST)

नई दिल्ली : चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने बता दिया है कि वह अनुभवी लोगों से भरी मजबूत टीम है। भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने रविवार को न्यूयॉर्क में भारत की पाकिस्तान पर छह रन की जीत के बाद कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत ने प्रशंसकों को उत्साह से भर दिया है। हमारा लाइनअप ऐसे खिलाड़ियों से भरा हुआ है जो दबाव में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं, सबसे कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं। टी20 प्रारूप में, भारत सबसे अनुभवी और मजबूत टीमों में से एक है। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन महत्वपूर्ण थे।


हरभजन ने एक शो के दौरान एस. श्रीसंत, पीयूष चावला, अंबाती रायुडू, संजय मांजरेकर के साथ कहा कि यह महत्वपूर्ण जीत थी। मैं उत्सुकता से और रोमांचक मैचों का इंतजार कर रहा हूं, भले ही हम इस चुनौतीपूर्ण पिच और मौसम की स्थिति का सामना कर रहे हैं। यह टूर्नामेंट कुछ अविस्मरणीय क्रिकेट क्षण देने का वादा करता है, और मैं अपनी टीम को इस अवसर पर आगे बढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

 

यह भी पढ़ें:-  रिकी पोंटिंग ने की हिटमैन की तारीफ, ऐसे जीत अनुभव से ही हासिल होती है

 

यह भी पढ़ें:-  पाकिस्तान क्रिकेटर खुद ही अपने दुश्मन, वसीम अकरम ने लगाई पाक क्रिकेटरों की क्लास

 

यह भी पढ़ें:- गत चैंपियन इंगलैंड होगा टी20 विश्व कप से बाहर ! स्कॉटलैंड ने बिगाड़ा खेल

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 और अक्षर पटेल के 20 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने एक समय 14 ओवर में 80 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 113 रनों पर रोक लिया और टीम को 6 रनों से जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह
पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News