विदर्भ ने मध्य प्रदेश को 62 रनों से हराया, अब 41 बार की चैम्पियन मुंबई से होगा खिताबी मुकाबला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 11:52 AM (IST)

नागपुर : आदित्य ठाकरे और यश ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने बुधवार को यहां मध्य प्रदेश के पुछल्ले बल्लेबाजों को पस्त करते हुए विदर्भ ने 62 रनों से जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। अब विदर्भ का सामना खिताब के लिए 41 बार की चैम्पियन मुंबई से होगा जो 10 मार्च से होगा। 

मध्य प्रदेश चौथे दिन स्टंप्स तक 228/6 पर नाजुक स्थिति में था, उसे जीत के लिए 93 रन और चाहिए थे, लेकिन अंतिम दिन के पहले सत्र में विदर्भ को जीत दिलाने के लिए आदित्य और यश की जोड़ी ने आक्रामक गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए। मध्य प्रदेश अंततः 81.3 ओवर में 258 रन पर ढेर हो गई और प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट में तीसरी बार फाइनल में प्रवेश करने की उनकी उम्मीदें धराशायी हो गईं। 

रणजी फाइनल में विदर्भ की यह तीसरी प्रविष्टि है और दोनों ही मौकों पर उन्होंने क्रमशः दिल्ली (2017-18) और सौराष्ट्र (2018-19) को हराकर खिताब जीता है। जीत के लिए 321 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2021-22 रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश छह विकेट खोने के बावजूद मैच में बना हुआ था, लेकिन अंतिम दिन आदित्य और यश लय में थे, विकेट की सुबह की ताजगी से उन्हें मदद मिल रही थी जिससे वह पर्याप्त उछाल और गति प्राप्त कर सकें। 

बल्लेबाज कुमार कार्तिकेय शून्य पर आउट हुए जिन्हें केवल चार गेंदों का सामना करने के बाद ठाकरे ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अनुभव अग्रवाल को ठाकरे ने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया जिससे एमपी 8 विकेट पर 234 रन पर लड़खड़ा गया और तीसरी बार रणजी फाइनल में जगह बनाने की उनकी संभावनाएं लगभग समाप्त हो गईं। 

सारांश जैन ने पारी को जीवित रखने की कोशिश की, लेकिन अपने 16 रन के स्कोर में आज सिर्फ 9 रन जोड़ सके। इससे पहले यश ठाकुर ने विदर्भ खेमे में और अधिक खुशी लाने के लिए अपने स्टंप उड़ा दिए। अक्षय वाडकर की अगुवाई वाली टीम में जश्न का संकेत देने के लिए कुलवंत खेजरोलिया भी सस्ते में आउट हो गए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News