वीडियो : दूसें ने विवादित कैच पर की बात तो रिषभ पंत बोले- अपना मुंह बंद रखो

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 08:06 PM (IST)

खेल डैस्क : द. अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत अपना धैर्य खोकर विकेट गंवा बैठे। दरअसल, पंत जब क्रीज पर आए थे शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे द. अफ्रीकी क्रिकेटर दूसें उनसे बातचीत में मशगूल हो गए। दूसें ने इस दौरान पहली पारी में अपने विवादित कैच पर बात शुरू कर दी। दूसें की बातों से पंत इतना झल्ला गए कि उन्होंने उसे मुंह बंद रखने के लिए बोल दिया। पंत को स्टंप माइक पर कहते सुना गया कि अगर तुम्हें आधी भी नॉलेज न हो तो अपना मुंह बंद रखो। देखें वीडियो- 

पंत की विकेट टीम इंडिया को इसलिए भी भारी पड़ी क्योंकि दूसरी पारी में रहाणे और पुजारा ने शतकीय साझेदारी कर भारत को अच्छी शुरूआत दी थी। पंत अगर वहां स्कोर बनाते तो भारतीय टीम दबाव में न आती लेकिन पंत ने दूसें के बहकावे में आकर शॉट खेलने की कोशिश की जिससे वह अपना विकेट गंवा बैठे। 

यह भी पढ़ें - विकेट गंवाकर रिषभ पंत ने खोया आपा, पवेलियन जाते वक्त बल्ला फेंका, वीडियो

यह भी पढ़ें -  रिषभ पंत के शॉट से नाराज हुए गावस्कर और गंभीर, बोले- यह बेवकूफी है...


पंत की उक्त शॉट की गंभीर और सुनील गावस्कर ने खूब निंदा की। गौतम गंभीर ने कहा कि पंत ने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर विकेट गंवाया। उन्होंने जो शॉट खेला, वह बहादुरी नहीं, बेवकूफी है। ऐसे शॉट टेस्ट क्रिकेट में कतई स्वीकार्य नहीं हैं। वहीं,ख्सुनील गावस्कर ने कहा- स्वाभाविक खेल के नाम पर जिम्मेदारी से नहीं भागा जा सकता। पुजारा और रहाणे ने कड़ी मेहनत कर मैच में भारत की वापसी कराई थी। ऐसे में किसी को भी अटैकिंग गेम के नाम पर खराब शॉट खेलने की छूट नहीं दी जा सकती।

Content Writer

Jasmeet