Video: ईरानी कप में अंपायर के साथ हुआ बड़ा हादसा, कुछ देर रूकी सभी की सांसें

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 10:03 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क:  पिछले कुछ सालों में क्रिकेट मैच के दौरान कई दर्दनाक हादसे देखने को मिले हैं, जिनमें सबसे बड़ा हादसा फिल ह्यूज का था। साल 2014 में एक घरेलू मैच के दौरान सिर पर गेंद लगने से फिल ह्यूज की मौत हो गई थी। वैसे तो क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी को चोट लगना आम बात है, लेकिन अंपायर का चोटिल होना बहुत ही कम देखने को मिलता है। ऐसे में नागपुर में जारी ईरानी कप में कुछ ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला। जहां गेंदबाज की सीधे थ्रो से फील्ड अंपायर घायल हो गया। जिससे कुछ देर सभी की सांसें रूक गई थी।


दरअसल, शेष भारत की बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर ऐसा हादसा हुआ जिसे देखकर कुछ देर के लिए सबकी सांसें रुक गई। आपको बता दे कि शेष भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिशा पर शॉट खेला और एक रन लिया। वहां से फील्डर ने गेंद को गेंदबाज की ओर थ्रो किया लेकिन उनका थ्रो सीधे अंपायर सीके नंदन के सिर के फिछले हिस्से पर जाकर लगा।


अंपायर सीके नंदन के सिर पर यह गेंद काफी तेज लगी। वह गेंद लगते ही मैदान पर बैठ गए। उनकी टोपी के पिछले हिस्से में लगा चश्मा भी टूट गया। नंदन काफी देर तक हाथ से अपना सिर मलते रहे। करीब 10 मिनट तक मैच रुका भी रहा। फिजियो भी मैदान पर आए और उन्होंने नंदन का उपचार किया। अंपायर को बॉल लगने के बाद थोड़ी देर खेल रोकना पड़ा। अंपायर सीके नंदन को मेडिकल सहायता दी गई। फील्डर का थ्रो अंपायर के सिर के पिछले हिस्से में लगा था। मैच रैफरी मैदान पर यह चेक करने आए कि क्या सब ठीक है? उनसे बात करने के बाद नंदन उठ खड़े हुए और मुस्कुराकर अपना काम करने जुट गए। अंपायर को सकुशल अंपायरिंग करते देख सभी की मुस्कान लौट आई और मैच में आगे का खेल सुचारु ढंग से फिर शुरू हो गया।

neel