वीडियो : बुमराह की खतरनाक गेंद ने हेड की उड़ाई गिल्लियां, देखकर सब रह गए हैरान

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 04:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मेलबर्न टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए भारतीय टीम की स्थिति को मजबूत कर दिया। बुमराह ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में छह विकेट चटकाते हुए ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ी क्रम की कमर ही तोड़ दी। वहीं इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम पर भारी पड़ रही है।

मैच के तीसरे दिन शुक्रवार के दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 63 ओवरों में 145 रनों पर ही अपने सात विकेट खो दिए थे। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को 48 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने दो चौके भी लगाए। हेड अच्छी लय में नजर आ रहे थे और गेंदबाजों को काफी संभलकर खेल रहे थे ऐसे में उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हो रहा था।

इसी बीच गेंदबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह ने एक शानदार गेंद फेंक कर हेड को बोल्ड कर किया। गेंद तेजी से स्टंप के अंदर आकर गिल्लियां को उड़ा दिया। इस विकेट के बाद कप्तान विराट कोहली भी बेहद उत्साहित नजर आए और उन्होंने अपने ही अंदाज में मैदान में जश्न मनाया। बता दें कि इससे पहले तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने अच्छी लय में दिख रहे मार्क्स हैरिस को 36 के कुल स्कोर आउट किया। हैरिस जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हुक करने के प्रयास में ईशांत को कैच देकर पवेलियन वापस लौट गए ।

neel