Video: BBL के पहले ही मैच में हुआ विवाद, अंपायर के आउट देने के बाद भी पैटिन्सन ने की बल्लेबाजी

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 11:49 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बिग बैश लीग 2018-19 का पहला मैच ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले की शुरुआत में कुछ ऐसा देखने को मिला, जो क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ। दरअसल, इस मैच में शानदार एक दृश्य देखने को मिले जिसे देखकर हर कोई उसकी तारीफ करता नजर आ रहा है। 

इस मुकाबले में टॉस जीतकर एडिलेड की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था जिसके चलते जेम्स पैटिंसन और क्रिस लिन ने पारी का आगाज किया। इसी बीच बेन लॉफिन और एडिलेड की टीम ने पैटिंसन की रन आउट की अपील की, लेकिन हुआ कुछ ऐसी जो क्रिकेट जगत में मिसाल के तौर पर याद रखा जाएगा। 

इस अपील को थर्ड अंपायर के पास भेजा गया तो उन्होंने ब्रिसबेन के इस आलराउंडर को आउट करार दिया, लेकिन देखने में साफ लग रहा था बल्लेबाज अपनी क्रीज में सुरक्षित पहुंच चुका है। फिर क्या था हर कोई हैरान दिखा, यहां तक कि मैदान में खड़े दोनों अंपायार भी इस नतीजे से खुश नहीं दिखे, लेकिन बल्लेबाज पैटिंसन मैदान से बाहर जाने लगे। इसी बीच एडिलेड के कप्तान कोलिन इंग्रम ने उन्हें वापस बुलाया और खेलने को कहा।

इसके बारे में बात करते हुए कोलिन ने एक वेबसाइट को बताया कि ये सच्ची खेल भावना है और हम जानते थे कि वो आउट नहीं है ऐसे में उन्हें मैदान से बाहर भेजने का कोई मतलब ही नहीं है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन की टीम ने 20 ओवर में क्रिस लिन की 33 रनों की पारी के बदौलत 146 रन बनाए जिसके जवाब में उतरी एडिलेड की टीम ने आखिरी ओवरों तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की और इस लीग का आगाज जीत के साथ किया।

neel