VIDEO : अफगान बल्लेबाज ने रिवर्स स्कूप के जरिए जड़ा चौका, लेकिन अंपायर ने इस वजह से दे दिया बॉल को डेड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 06:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप में मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम था, क्योंकि इस मैच में हार जीत के साथ दोनों टीमों के सेमीफाइनल के राह खुल या बंद हो सकते थे। हालांकि, इस मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को छह विकेट से मात देकर सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रखीं, लेकिन इसके बावजूद भी श्रीलंका का सेमीफाइनल का राह बहुत कठिन दिख रहा है, क्योंकि टीम का नेट रन रेट काफी कम है। इस थ्रिलर मैच के अलावा जिस घटना ने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया, वो था मैच दौरान मुजीब उर रहमान के शॉट वाली गेंद को अंपायर द्वारा "डेड" करार दिया जाना। 

दरअसल मैच दौरान श्रीलंकाई गेंदबाज वानिदु हसरंगा की एक गेंद पर अफगान बल्लेबाज रहमान ने थर्ड मैन की तरफ एक शानदार स्कूप खेलते हुए एक चौका जड़ दिया, लेकिन चौका लगाने के बाद अफगान बल्लेबाज को निराश होना पड़ा, क्योंकि अंपायर ने इस गेंद को डेड करार दे दिया। विशेष रूप से हुआ यह कि अंपायर गेंद से पहले तैयार नहीं थे और श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका भी फील्डिंग सेट कर रहे थे, जिस कारण बॉल को अंपायर ने डेड करार दे दिया। 

अंपायर के फैसले के बाद, हसरंगा ने भी राहत की सांस ली होगी, क्योंकि अंपायर ने चौके वाली गेंद को डेड करार दे दिया था।

 

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। उसकी टीम आखिर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज ने 28 और उस्मान गनी ने 27 रन बनाए। श्रीलंका के लिए हसरंगा ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट जबकि तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। इसके बाद धनंजय ने श्रीलंका की पारी को संवारा तथा 42 गेंदों पर नाबाद 66 रन की आकर्षक पारी खेली। इससे श्रीलंका ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 148 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 


 

Content Editor

Ramandeep Singh