VIDEO: यूएई के बल्लेबाज ने कर दिया कमाल, जड़ा सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर पहुंची गेंद

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 02:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ क्वालीफायर मैच में यूएई के खिलाड़ी जुनैद सिद्दीकी ने ऐसा कारनामा कर दिखाया कि सब देख कर दंग रह गए। उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर 109 मीटर का छक्का लगाया। छक्का इतना लंबा था कि स्टेडियम भी उसे रोक न पाया और गेंद सीधा स्टेडियम के बाहर जा गिरी। यह अभी तक इस टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का रहा।

मैच में चमीरा ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद विकेट लेने की फिराक में स्टंप्स में डाली, लेकिन जुनैद ने गेंद को पिक कर ऑन साइड में एक जबरदस्त छक्का मार दिया। शॉट में इतनी ताकत थी कि गेंद स्टेडियम के बाहर जा गिरी। गेंद स्टेडियम से बाहर पहुंचाने के बाद जुनैद ने अपनी बाजुओं की ओर इशारा करते हुए, अपनी ताकत का इजहार किया। 

इस मैच की बात करें तो, श्रीलंका ने यूएई को 79 रन से शिकस्त दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका की 60 गेंद में 74 रन की आक्रामक पारी के दम पर आठ विकेट पर 152 रन बनाने के बाद यूएई की पारी को 17.1 ओवर में 73 रन पर समेट दिया। 

निसंका ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े। निसंका के अलावा धनंजय डिसिल्वा (33) और कुशल मेंडिस (18) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद श्रीलंका की टीम एक समय दो विकेट पर 92 बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन (19 रन पर तीन विकेट) ने मैच के 15वें ओवर में हैट्रिक लेकर टीम के स्कोर को पांच विकेट पर 117 रन कर दिया। उन्होंने भानुका राजपक्षे (पांच), चरित असलंका (शून्य) और कप्तान दासुन शनाका(शून्य) का विकेट चटकाकर हैट्रिक पूरा की। एक छोर से विकेटों के पतन के बीच निसंका ने श्रीलंका स्कोरबोर्ड को चलायमान रखा और टीम ने 150 रन के आंकड़े को पार किया। 

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा (15 रन पर तीन विकेट) ने शुरुआती ओवरों में मोहम्मद वसीम, आर्यन लकड़ा और कप्तान चुंदंगापॉयल रिजवानी को पवेलियन की राह दिखायी। जिसके बाद टीम दबाव में आ गयी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही।  यूएई की पूरी टीम 17.1 ओवर में 73 रन बनाकर आउट हो गयी। आयान अफजल खान टीम के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने 19 रन बनाये। चमीरा के अलावा लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने आठ रन पर तीन विकेट और महेश थीक्षाना ने 15 रन पर दो विकेट लिये। श्रीलंका की टीम अगले मैच में गुरुवार को नीदरलैंड का सामना करेगी। टीम को मुख्य चरण में क्वालीफाई करने के लिए यह मुकाबला जीतना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News