सनवे सिट्जस इंटरनेशनल – सौम्या स्वामीनाथन की लगातार तीसरी जीत

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 02:19 PM (IST)

सिट्जस ,स्पेन  से पंजाब केसरी के प्रतिनिधि निकलेश जैन

सनवे सिट्जस इंटरनेशनल टूर्नामेंट के तीसरे राउंड मे एक बार फिर कई रोमांचक मुक़ाबले देखने को मिले । हर राउंड के साथ खिलाड़ियों की टक्कर और कड़े प्रतिद्वंदी से हो रही है और ऐसे मे उलटफेर का दौर जारी है , इसी क्रम मे भारत की 90 वरीय पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन सौम्या स्वामीनाथन नें अपना विजयक्रम बरकरार रखते हुए 19 वरीय चिली के ग्रांड मास्टर रोड्रिगो वासेक को मात देते हुए लगातार अपना तीसरा अंक हासिल किया । काले मोहरो से मोर्डन बेनोनी खेलते हुए सौम्या नें शानदार एंडगेम के दम पर 50 चालों में जीत हासिल की ।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में छठे बोर्ड पर एसपी सेथुरमन नें हमवतन प्रणव आनंद को ,सातवे बोर्ड पर अभिमन्यु पौराणिक नें फ्रांस के महेल बोएर को ,15 वे बोर्ड पर संकल्प गुप्ता नें हमवतन शांतनु भांबूरे को तो 18वे बोर्ड पर हर्षा भारतकोठी नें हमवतन प्रणीत वुप्पाला को पराजित किया ।

टॉप बोर्ड पर एक बार फिर पिछले दो बार के विजेता खिलाड़ियों उक्रेन के अंटोन कोरोबोव नें पहले बोर्ड पर तो दूसरे बोर्ड पर बुल्गारिया के इवान चेपारिनोव नें क्रमशः इन्डोनेशिया के ताहर युसुफ और भारत के आदित्य मित्तल को पराजित कर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की ।

दूसरे राउंड में ड्रॉ खेलने वाले भारत के तीसरे वरीय निहाल सरीन और आठवे वरीय अर्जुन एरिगासी नें क्रमशः ब्राज़ील के अलवारों फिलहों और यूएसए के एरिक संतरीउस को पराजित करते हुए वापसी की ।

 

Content Writer

Niklesh Jain