विजय हजारे ट्राॅफी : बारिश से रूके मैचों में छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु को सेमीफाइनल का टिकट

10/21/2019 6:52:45 PM

अलुर : तमिलनाडु और पंजाब तथा मुंबई और छत्तीसगढ़ के बीच सोमवार को अलुर में खेले गये विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे और चौथे क्वाटर्रफाइनल बारिश से प्रभावित रहे जिसके बाद सर्वाधिक मैच जीतने के आधार पर छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया। विजय हजारे के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अब कर्नाटक का मुकाबला छत्तीसगढ़ से 23 अक्टूबर को बेंगलुरू तथा इसी स्थान पर इसी दिन दूसरा सेमीफाइनल गुजरात और तमिलनाडु के बीच खेला जाएगा। 

बारिश से प्रभावित होने के कारण ओवरों की संख्या निर्धारित 50 से कम की गयी और दोनों टीमों के बीच खेल शुरू हुआ। तमिलनाडु ने पंजाब के साथ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित किये गये 39 ओवर के खेल में छह विकेट पर 174 रन बनाये जिसमें बाबा अपराजित ने सर्वाधिक 56 रन बनाये। पंजाब को फिर 39 ओवर में वीजेडी पद्धति से 195 रन का लक्ष्स मिला जिसके जवाब में वह 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना सका था कि बारिश से फिर मैच रोक देना पड़। 

चौथे क्वाटर्रफाइनल में छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर के खेल में छह विकेट पर 190 रन बनाये। इसमें कप्तान सिंह हरप्रीत सिंह ने 83 रन और अमनदीप खरे ने नाबाद 59 रन बनाये। मुंबई को 40 ओवर में 192 रन का लक्ष्य मिला। मुंबई ने लक्ष्य का पीछा करते हुये 11.3 ओवर में बिना विकेट गंवाये 95 रन बनाये थे कि बारिश से मैच रोक दिया गया। उसके ओपनर यशस्वी जायसवाल 60 और आदित्य तारे 31 रन बनाकर नाबाद रहे। विजय हजारे टूर्नामेंट नियमानुसार टूर्नामेंट में सर्वाधिक मैच जीतने के आधार पर तमिलनाडु (9 मैचों में 9 जीत) और छत्तीसगढ़ (8 मैचों में पांच जीत) को सेमीफाइनल में प्रवेश दे दिया गया। 


Sanjeev

Related News