विजय हजारे ट्रॉफी: तमिलनाडु की टीम में कार्तिक, वाशिंगटन की वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 02:23 PM (IST)

चेन्नई : तमिलनाडु ने मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया। कार्तिक चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे जिसका खिताब सोमवार को तमिलनाडु ने जीता। वाशिंगटन सुंदर इस साल के पहले हाफ में इंग्लैंड दौरे से ही चोट के कारण बाहर हैं और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे। 

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु को एलीट ग्रुप बी में रखा गया है और टीम शुरुआती चरण के अपने मुकाबले तिरुवनंतपुरम में खेलेगी। टीम अपने अभियान की शुरुआत आठ दिसंबर को मुंबई के खिलाफ करेगी। तमिलनाडु क्रिकेट संघ की विज्ञप्ति के अनुसार टीम की अगुआई आलराउंडर विजय शंकर करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन को उप कप्तान नियुक्त किया गया है। विजय शंकर की अगुआई में ही टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी। चोट के बाद वापसी करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने वाले टी नटराजन को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

टीम इस प्रकार है: विजय शंकर (कप्तान), एन जगदीशन, दिनेश कार्तिक, सी हरि निशांत, एम शाहरूख खान, आर साई किशोर, एम अश्विन, संदीप वारियर, एमएस वाशिंगटन सुंदर, एम सिद्धार्थ, बी साई सुदर्शन, वी गंगा श्रीधर राजू, एम मोहम्मद, जे कौशिक, पी सरवना कुमार, एल सूर्यप्रकाश, बी इंद्रजीत, आर संजय यादव, एम कौशिक गांधी और आर सिलामबरासन।

Content Writer

Raj chaurasiya