अमुजु अफ्रीका का नॉकआउट किंग है, तो मैं भी 'Sing is King' हूंः विजेंदर

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को उम्मीद है कि 23 दिसंबर को अफ्रीकी चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वह नॉकआउट जीत के साथ अपने दोहरे खिताब का बचाव करेंगे। विजेंदर ने बुधवार को जयपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि अमुजु अफ्रीका का नॉकआउट किंग हों, मैं भी सिंह इज किंग हूं। 

इशारे से बता दूंगा कि उसे कितने राउंड में हराऊंगा
विजेंदर ने कहा कि रिंग में उतरते ही इशारे से बता दूंगा कि उसे कितने राउंड में हराऊंगा। विजेंदर से सवाल किया गया कि प्रोफेशनल में मुक्केबाज एक-दूसरे के खिलाफ उकसाऊ बयान क्यों देके ह हैं तो उन्होंने कहा, ऐसा खेल को प्रोमोट करने के लिए किया जाता है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग मुकाबला देखने के लिए पहुंचें। ऐसा हर प्रोफेशनल मुकाबले से पहले मुक्केबाज करते हैं। हालांकि एमेच्योर मुक्केबाजी में ऐसा नहीं होता।

पेशेवर मुक्केबाजी में अपने सभी 9 मुकाबले जीतने वाले विजेंदर के पास डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट का खिताब भी है। उन्होंने विदेश में छह जीत दर्ज करने के साथ देश में तीन मुकाबलों में अपना परचम लहराया है। देश में यह उनका चौथा मुकाबला होगा। इस मुकाबले से विजेंदर अपने रिकार्ड को 10-0 करने के लक्ष्य के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं।