अहमदाबाद के क्रिकेट निदेशक बनेंगे विक्रम सोलंकी, इंग्लैंड के लिए खेल चुके हैं इतने मैच

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 09:31 PM (IST)

मुंबई : इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ विक्रम सोलंकी अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम के क्रिकेट निदेशक बनेंगे। उन्होंने सरे क्रिकेट काउंटी क्लब के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है जहां पर वह 9 साल से थे। सोलंकी ने इस्तीफा देते हुए लिखा कि मैं पहले खिलाड़ी और कोच के पद पर सरे से जुड़ा रहा, इसलिए मेरे लिए यह फ़ैसला लेना आसान नहीं था। मुझे और मेरे परिवार का लगातार समर्थन देने के लिए मैं क्लब का आभारी हूं।

सोलंकी ने आगे लिखा कि एलेक स्टीवर्ट को विशेष धन्यवाद जो मेरे लिए एक मेंटोर के जैसे हैं। यहां से कई ऐसे रिश्तें और यादें बनी हैं, जिन्हें मैं जिंदगी भर संभाल कर रखूंगा। सरे जैसे महान टीम की कोचिंग करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ के सदस्यों और क्लब से जुड़े सभी लोगों को दिल से धन्यवाद देता हूं।

अहमदाबाद ने पहले से ही आशीष नेहरा और गैरी कस्टर्न को टीम से जोड़ रखा है। यह तिकड़ी पहले भी 2019 के सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए एक साथ काम कर चुकी है। सोलंकी ने 2000 से 2007 के बीच इंग्लैंड के लिए 51 वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में 2013 में सरे क्रिकेट क्लब से खेलना शुरु किया। 2016 में वह सरे की सेकेंड इलेवन टीम के कोच बने। साथ ही साथ उन्होंने खेलना भी जारी रखा।

2017 में वह सरे के प्रमुख सहायक कोच बने, जबकि 2020 में उन्हें प्रमुख कोच नियुक्त किया गया। वह किसी काउंटी क्लब के कोच बनने वाले पहले ब्रिटिश एशियाई थे। उनके कोचिंग में ही सरे की टीम विटैलटी ब्लास्ट के फाइनल तक पहुंची थी। इस टीम में 16 ऐकेडमी ग्रेजुएट्स खिलाड़ी थे। सोलंकी के कोचिंग कार्यकाल के दौरान सरे के सात खिलाड़ियों ने इंग्लैंड का भी प्रतिनिधित्व किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News