विनेश फोगाट ने WFI को लिखा- मैं शायद मैट पर वापसी नहीं करूंगी

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली : युवा पहलवान सोनम मलिक ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महासंघ के नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगी जबकि विनेश फोगाट की भावनात्मक बातें भी खेल संस्था का रूख नरम नहीं कर सकीं। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने विनेश को टोक्यो ओलिम्पिक में अनुशासनहीनता के 3 मामलों के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया था और साथ ही 19 साल की सोनम को नोटिस जारी किया था जिन्होंने खेलों के लिए रवाना होने से पहले अपना पासपोर्ट लेने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) स्टाफ की मदद मांगी थी।

महासंघ के सूत्र ने कहा कि सोनम ने नोटिस का जवाब दे दिया है और वादा किया है कि वह दोबारा ऐसा नहीं करेंगी। महासंघ जल्द ही इस मामले पर फैसला करेगा। विनेश ने डब्ल्यूएफआई से कहा कि वह टोक्यो ओलिम्पिक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मानसिक रूप से सदमे में हैं लेकिन ऐसा लगता है कि महासंघ इससे संतुष्ट नहीं है। विनेश ने लिखा कि वह शायद मैट पर वापसी ही नहीं करेंगी। सूत्र ने कहा कि महासंघ नोटिस पर जवाब का इंतजार कर रहा है। वह और सब क्या लिखती हैं, डब्ल्यूएफआई को इससे कोई लेना देना नहीं है। विनेश के पास डब्ल्यूएफआई का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय है।

महासंघ ने कहा था कि विनेश ने हंगरी से टोक्यो पहुंचने के बाद काफी नखरे दिखाए थे। विनेश ने अपने साथी खिलाडिय़ों के साथ ठहरने से ही इनकार नहीं किया था बल्कि टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ ट्रेनिंग भी नहीं की थी। साथ ही विनेश ने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक के बजाय निजी प्रायोजक के नाम का ‘सिंगलेट’ पहना था जिस कारण डब्ल्यूएफआई ने उन्हें निलंबित कर दिया था। विनेश को कई बार फोन किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

Content Writer

Jasmeet