कांबली ने शुरू की SPL की शुरुआत, जल्द होगा खिलाड़ियों का ट्रायल

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 07:42 PM (IST)

गुडग़ांवः पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली ने हरियाणा के गुडग़ांव में रविवार को सेंट्रल प्रीमियर लीग (सीपीएल) की शुरुआत की जिसका उद्देश्य प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को तलाशना है। कांबली, सीपीएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर मेहता और सीपीएल के सीईओ मुकेश कुमार सिंह बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन करने पहुंचे। पहले से अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके गुडग़ांव जिले और आसपास क्षेत्र के होनहार खिलाड़ी अपना टेस्ट देने के लिए पहुंचे। इस मौके पर कांबली ने बताया कि सेंट्रल प्रीमियम लीग एक ऐसा मंच है जो देश भर में क्रिकेट खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का काम करता है।  

खिलाड़ियों का होगा ट्रायल
कांबली ने बताया कि बिहार में ट्रायल प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और यूपी और झारखंड में ट्रायल चल रहे हैं। आने वाले दिनों में इसी कड़ी के अंतर्गत राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में ट्रायल प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेंट्रल प्रीमियर लीग छोटे-छोटे क्षेत्रों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने के साथ साथ अपनी लोकप्रियता बढ़ाने का एक सुनहरी मौका दे रही है। इस मौके पर उन्होंने टेस्ट देने वाले खिलाड़ी को बहुत से टिप्स दिए और आगे बढऩे के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी में अगर प्रतिभा है तो वह छुपी नहीं रह सकती। खिलाड़ी को मेहनत और लगन से अपनी तैयारी करते रहना चाहिए जिससे कि प्लेटफार्म मिलने के बाद उसे आगे बढऩे में मदद मिल सके।  

प्रतिभाशाली खिलाडियों को 30 दिन ट्रेनिंग दी जाएगी
कांबली ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है। यहां खेलों को लेकर बच्चों में अच्छा उत्साह है जो उन्हें आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि टेस्ट देने वालों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगे चलकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे ढ्ढ हरियाणा प्रदेश से कुल 8 टीमें चुनी जाएंगी तथा इसी कड़ी में अगला चयन फरीदाबाद और पंचकूला जिले में किया जाएगा। खिलाडिय़ों के चयन के बाद चुने गए प्रतिभाशाली खिलाडियों को 30 दिन ट्रेनिंग दी जायेगी । इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में दर्शक भी मौजूद रहे। कांबली के फैंस ने उनके ऑटोग्राफ के लिए और उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई।