सचिन के आखिरी मैच में विराट ने दिया था यह गिफ्ट, मास्टर ब्लास्टर के आंखों में आ गए थे आंसू

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 03:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि 16 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में वह काफी भावुक हो गए थे। इस दौरान जब वह ड्रेसिंग रूम में बैठे थे तब विराट कोहली ने उन्हें एक खास तोहफा दिया। विराट कोहली को उस तोहफे को देखकर सचिन भावुक हो उठे और उनकी आंखों में आंसू आ गए।

PunjabKesari

सचिन ने इंटरव्यू में बताया कि जब वह आखिरी टेस्ट मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में एक कोने में बैठे थे और अपने आंसू पोंछ रहे थे। इतने में विराट कोहली उनके पास आते हैं और उसने मुझे गिफ्ट के तौर पर एक पवित्र लाल धागा दिया। यह धागा विराट कोहली को उनके स्वर्गीय पिता ने दिया था और वह हमेशा उसे अपने पास रखते थे। 

PunjabKesari

सचिन ने आगे कहा कि मैंने कुछ देर तक उस पवित्र लाल धागे को अपने पास रखा और फिर विराट को वह लौटा दिया। मैंने विराट से कहा यह बहुत ही कीमती है और इसे हमेशा तुम्हारे साथ ही रहना चाहिए। यह तुम्हारी संपत्ति है और इसे आखिरी समय तक तुम्हारे पास ही रहना चाहिए। वह काफी भावुक पल था और हमेशा मुझे याद रहेगा।

सचिन ने भारत के 16 की उम्र में साल 1989 में डेब्यू किया था। उसके बाद सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट, 463 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 100 शतकों समेत कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। सचिन ने अपना आखिरी मैच साल 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News