विराट रिलैक्स्ड हैं, उनकी नजर 49वें शतक या बर्थडे पर नहीं : राहुल द्रविड़

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2023 - 08:23 PM (IST)

कोलकाता : चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के जन्मदिन ने भले ही भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच यहां रविवार को ईडन गार्डन (Eden Garden) पर होने वाले मुकाबले को खास बना दिया है लेकिन भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) ने कहा कि कोहली का फोकस सिर्फ टूर्नामेंट जीतने पर है।

 

इस हाइप के बारे में पूछने पर द्रविड़ ने कहा कि विराट रिलैक्स्ड है। उसका प्रदर्शन दिखाता है। वह हमारे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। मुझे नहीं लगता कि वह कुछ अलग या नया कर रहा है। अब तक 7 मैचों में 442 रन बना चुके कोहली का रविवार को 35वां जन्मदिन है और ईडन गार्डन पर करीब 65000 दर्शक मैच के दौरान ‘कोहली कोहली' के शोर से आसमान को गुंजाने की तैयारी में है।

 


कोलकाता के क्रिकेटप्रेमियों की जबां पर सिर्फ कोहली का नाम है और उन्हें उम्मीद है कि वह इस मैच में वनडे क्रिकेट में 49 शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे। द्रविड़ ने कहा कि वह हमेशा से मेहनती और पेशेवर था। वह 49वें या 50वें शतक या जन्मदिन के बारे में नहीं सोच रहा। उसका फोकस टूर्नामेंट जीतने पर है और लगातार अच्छा खेलने पर है।


 

2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे कोहली ने ट्रॉफी जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर मैदान का चक्कर लगाने के बाद कहा था कि उन्होंने इतने साल देश की उम्मीदों का बोझ उठाया है और अब उन्हें उठाने की हमारी बारी थी। 12 साल बाद कोहली आज खुद उसी मुकाम पर हैं और अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने इस विश्व कप को खास बना दिया है । 
 

Content Writer

Jasmeet