IND vs ENG : विराट महानतम खिलाड़ी, हम भी उनके लिए तैयार हैं : ब्रेंडन मैकुलम

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 10:24 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली की संभावित वापसी का सामना करने के लिए अपनी टीम की तैयारी पर जोर दिया है। विशाखापत्तनम में भारत की शानदार जीत के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, ऐसे में कोहली की संभावित वापसी को लेकर उम्मीदें बड़ी हैं। व्यक्तिगत कारणों से कोहली पहले 2 टेस्ट खेल नहीं पाए थे। कोहली की गैरहाजिरी का इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने फायदा उठाया और हैदराबाद टेस्ट में जीत हासिल की थी।


ब्रेंडन मैकुलम ने तीसरे टेस्ट से पहले कहा कि विराट खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह इस टीम को बेहतर बनाता है। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, भारतीय क्रिकेट की गहराई और भारत में प्रतिभा बहुत अधिक है। इसलिए, हम हर विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा- मैकुलम ने कोहली की क्षमता और प्रतिस्पर्धात्मकता के प्रति सम्मान व्यक्त किया और उनकी उपस्थिति से अंग्रेजी टीम के सामने आने वाली चुनौती को रेखांकित किया।


मैकुलम ने कहा कि अगर विराट वापस आ रहे हैं... तो हमें उम्मीद है कि उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक रहेगा। हम उस चुनौती का भी इंतजार कर रहे हैं। वह एक महान प्रतियोगी हैं। मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानता हूं और मैंने उनके खिलाफ खेलने का आनंद लिया, मैंने हमारी टीम के खिलाफ खेलने का आनंद लिया। अगर आपको सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ सफलता मिलती है, तो मुझे यकीन है कि आपने इसे अर्जित किया है।


बता दें कि विराट वापसी करेंगे या नहीं, इस बाबत भारतीय कोच राहुल द्रविड़ भी कुछ बता नहीं पाएंगे। दूसरा टेस्ट जीतने के बाद प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा था कि चयनकर्ता ही उनसे उनसे संपर्क करेंगे और पता लगाएंगे। द्रविड़ ने कहा कि यह सवाल चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा होगा। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। हम उस पर पहुंचेंगे। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा।

Content Writer

Jasmeet