कोहली फिर स्पिनरों के आगे फेल, सीजन में हो चुके हैं 8 बार शिकार

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 07:51 PM (IST)

जालन्धर : आईपीएल-11 से अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई है तो इसका सबसे बड़ा कारण कप्तान विराट कोहली का फेल होना है। हालांकि कोहली ने इस सीजन में रन तो काफी बनाए हैं लेकिन जब-जब उनकी टीम को उनकी जरूरत थी, तब-तब कोहली ने सबको निराश किया। खास बात यह है कि इस सीजन में स्पिनरों ने कोहली की कलई खोलकर रख दी है। प्लेऑफ के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोहली सिर्फ चार ही रन बन पाए जब स्पिनर कृष्णप्पा गौथम की एक गेंद पर वह बोल्ड हो गए। इस सीजन में कोहली आठ बार स्पिनरों से आऊट हो चुके हैं। वह आईपीएल के किसी भी सीजन मे सबसे ज्यादा बार स्पिनर्स के हाथों आऊट होने वाले ओवरऑल तीसरे कप्तान भी बन गए हैं। कोहली से पहले डैक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट, मुंबई के रोहित शर्मा भी यह शर्मनाक रिकॉर्ड बना चुके हैं।

कोहली इससे पिछले पांच सीजन में 72 में से केवल छह बार ही स्पिनर के हाथों आऊट हुए थे। तब उनकी स्पिनरों के खिलाफ औसत 170 तो स्ट्राइक रेट 139 के करीब रहती थी। लेकिन जैसे ही आईपीएल-11 आया, लगता है वह स्पिनर्स को पीटने का फार्मूला भूलते नजर आ रहे हैं।

अनकैप्ड खिलाड़ी श्रेयस गोपाल ने दी पांचवीं सर्वश्रेष्ठ परफार्मेंस
मैच दौरान राजस्थान रॉयल्स के बॉलर श्रेयस गोपाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज 16 रन देते हुए चार विकेट झटक लिए। अनकैप्ड खिलाडिय़ों की लिस्ट में श्रेयस का यह पांचवां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पंजाब के ए राजपूत बने हुए हैं जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ महज 14 रन देकर पांच विकेट झटक लिए थे। इसके बाद ए. चंदेला 13/4, एस. अरविंद 14/4, आर भाटिया 15/4 बने हुए हैं।

Punjab Kesari