विंडीज टी-20 सीरीज से विराट कोहली ने मांगा ‘विश्राम’, इस धाकड़ प्लेयर की होगी वापसी

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी-20 सीरीज से ‘विश्राम’ मांगा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)  के सूत्रों ने इस जानकारी को साझा करते हुए बताया कि इस श्रृंखला के लिए 11 जुलाई को टीम की घोषणा हो सकती है। भारतीय टीम 11 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला का आखिरी टी-20 मैच खेलेगी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और कप्तान रोहित शर्मा को एकदिवसीय श्रृंखला से आराम देना टीम प्रबंधन का फैसला था। पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला 29 जुलाई से त्रिनिदाद के तरौबा में शुरू होगी और उसके बाद  एक और दो अगस्त को सेंट किट्स में मैच खेले जाएंगे। श्रृंखला छह और सात अगस्त को फ्लोरिडा में लगातार दो मैचों के साथ संपन्न होगी।

सूत्र ने कहा कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला अन्य सभी खिलाड़ी खेल रहे होंगे। कोहली ने खुद विश्राम मांगा है। उन्होंने सूचित किया है कि वह वेस्टइंडीज दौरे के बाद सभी श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। समझा जाता है कि सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए अश्विन टीम प्रबंधन की योजना का हिस्सा है और वह वेस्टइंडीज में टी 20 श्रृंखला खेलेंगे। 

हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर अभी खेलने के लिए फिट नहीं है और जब तक वह फिट होंगे तब काऊंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर के लिए खेलेंगे। वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को एशिया कप (27 अगस्त) में खेलना है जो टी 20 प्रारूप में खेला जाएगा। इन दोनों के बीच भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर संक्षिप्त टी20 श्रृंखला में भाग लेना है। चोटिल लोकेश राहुल अगर फिट हुए तो इस दौरे पर वह टीम की अगुवाई करेंगे। इस दौरे पर भी युवा खिलाडिय़ों की टीम जाएगी।

Content Writer

Jasmeet