ब्रैंड वैल्यू के किंग बने विराट कोहली, शाहरूख खान को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 08:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि बाहर भी काफी मशहूर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलने से पहले विराट को लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। विराट लगातार चौथे साल सबसे भारत के सबसे वैल्यूबल सितारे बन गए हैं। विराट साल 2020 में भी भारत के कई सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बने हैं और उन्होंने इस मामले में बॉलीवुड के स्टार शाहरूख खान और अक्षय कुमार को पीछे छोड़ा है। 

विराट कोहली साल 2020 में भारत के सबसे वैल्यूबल सेलिब्रिटी रहे। पिछले साल विराट की मार्किट वैल्यू 23.77 करोड़ अमेरिकी डॉलर (1732.92) करोड़ रूपए रही। इस लिस्ट में विराट ने बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार, शाहरूख खान और रणवीर सिंह को पीछे छोड़ दिया है। विराट के बाद इस लिस्ट में अक्षय कुमार दूसरे और रणवीर सिंह तीसरे स्थान पर रहे। भारतीय सेलिब्रिटीज की ब्रैंड वैल्यू देखने वाली कंपनी ने कहा कि टॉप 10 ब्रैंड वैल्यू सेलिब्रिटी की लिस्ट में विराट कोहली इकलौते फिल्मी उद्योग से बाहर के सितारें हैं। 

बयान में आगे कहा गया कि साल 2020 में भी विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू में कमी नहीं आई बल्कि बढ़ती ही गई। जब कि अन्य टॉप 20 सेलिब्रिटीज की ब्रैंड वैल्यू में एक अरब डॉलर तक की गिरावट देखी गई है। कोहली की यह उपलब्धि और भी खास हैं क्योंकि कोविड-19 के कारण बाकी सेलिब्रिटियों को नुकसान झेलना पड़ा है। लेकिन विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू के आगे कोरोना वायरस भी नुकसान नहीं पहुंचा सका। 

सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यू की मूल्यांकन करने वाली कंपनी के छठे संस्करण के मुताबकि 2020 में शीर्ष 20 हस्तियों की कुल ब्रैंड वैल्यू एक अरब डॉलर अमेरिकी डॉलर था जो साल 2019 के मुकाबले 5 प्रतिशत कमा रहा है। वहीं बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं जबकि दीपिका पादुकोण पांचवे स्थान पर हैं।
   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News