विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू में भारी इजाफा, शाहरुख-रणवीर को पछाड़ बने सबसे महंगे सेलिब्रिटी

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 04:17 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट आइकन विराट कोहली बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और रणवीर सिंह को पछाड़कर भारत के सबसे महंगे सेलिब्रिटी बन गए हैं। क्रोल की सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट 2023 के अनुसार कोहली की ब्रांड वैल्यू में 29% की वृद्धि हुई है, जो 227.9 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। यह उल्लेखनीय वृद्धि कोहली को भारत की सबसे मूल्यवान हस्तियों की सूची में शीर्ष स्थान पर ले जाती है। 

रिपोर्ट सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट के क्षेत्र में दिलचस्प पैटर्न पर प्रकाश डालती है, जो ब्रांडों के साथ सेलिब्रिटीज के जुड़ाव में उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाती है। साल-दर-साल तुलना में शीर्ष 20 हस्तियों ने अपने द्वारा प्राप्त ब्रांड एंडोर्समेंट की संख्या में 14.2% की वृद्धि देखी, यह प्रवृत्ति विज्ञापन उद्देश्यों के लिए टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफार्मों पर बढ़ते जोर के कारण है। विराट कोहली एंडोर्समेंट परिदृश्य पर हावी हैं, 227.9 मिलियन डॉलर के ब्रांड मूल्य पर कब्जा करते हुए सर्वोच्च स्थान हासिल किया। 

रणवीर सिंह 203.1 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ दूसरे स्थान पर हैं जो उनकी पिछली स्थिति से थोड़ा बदलाव को दर्शाता है। शाहरुख खान ने महत्वपूर्ण प्रगति की है, वे 120.7 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जो एक महत्वपूर्ण वृद्धि को दर्शाता है और उनकी स्थायी अपील और विपणन क्षमता को दर्शाता है। अक्षय कुमार 111.7 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं, जो उद्योग के भीतर उनकी स्थिर पकड़ को दर्शाता है। आलिया भट्ट एक प्रमुख हस्ती बनी हुई हैं, जो 101.1 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं, जो एंडोर्समेंट क्षेत्र में उनके निरंतर प्रभाव को दर्शाता है। 

सबसे वेल्यूएबल सेलिब्रिटीज की लिस्ट 

विराट कोहली - 227.9 मिलियन डॉलर 
रणवीर सिंह - 203.1 मिलियन डॉलर 
शाहरुख खान - 120.7 मिलियन डॉलर 
अक्षय कुमार - 111.7 मिलियन डॉलर 
आलिया भट्ट - 101.1 मिलियन डॉलर 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News