आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन का यह बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 10:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे का बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। विराट ने दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और इस मैच में  विराट सबसे तेज 22 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने इस मामले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था और एक बार फिर विराट नज़रें सचिन के रिकॉर्ड पर होंगी। 

PunjabKesari

विराट अपने वनडे करियर में 12 हजार रन बनाने से सिर्फ 23 रन दूर हैं। सीरीज के आखिरी वनडे मैच में विराट अगर यह रन बना लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इस मामले वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ेंगे। सचिन को 12 हजार पूरे करने के लिए 309 मैच खेलने पड़े थे वहीं विराट कोहली ने सिर्फ 250 वनडे मैच खेलें हैं। विराट के 241 पारियों में 59.29 की औसत से 11977 रन बनाएं हैं। 

वनडे क्रिकेट में पांच बल्लेबाज ही हैं जिन्होंने 12 हजार रन के मुकाम को हासिल किया है। इसमें सबसे ऊपर नाम आता है भारत के सचिन तेंदुलकर और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग हैं। इस लिस्ट में तीन श्रीलंका के खिलाड़ी सनथ जयसूर्या, कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने का नाम आता है। विराट यह मुकाम हासिल करने वाले छठे खिलाड़ी हो सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News