ENG vs IND : विराट कोहली का बल्ले के साथ संघर्ष जारी, 11 रन बनाकर हुए बोल्ड

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 07:23 PM (IST)

खेल डैस्क : बर्मिंघम के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली फिर से कोई कमाल नहीं कर पाए। अच्छे टच में दिखे जब विराट से टीम इंडिया को बड़ी पारी की उम्मीद थी तब वह महज 11 रन बनाकर आऊट हो गए। उन्हें इंगलैंड के नवोदित गेंदबाज मैटी पॉट्स ने बोल्ड किया। इसी के साथ क्रिकेट फैंस के माथे पर चिंता की लकीरें भी खिंच गई क्योंकि वह प्रैक्टिस मैचों में कोहली द्वारा लगाए गए अर्धशतकों के कारण राहत महसूस कर रहे थे।

टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में विराट का आखिरी शतक नवंबर 2019 में आया था जब उन्होंने बांगलादेश के खिलाफ ईडन गार्डन के मैदान पर 136 रन बनाए थे। लेकिन उसके बाद से वह शतक बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए हैं। हालांकि इस अवधि के दौरान उन्होंने छह अर्धशतक जरूर लगाए लेकिन कोरोना काल से प्रभावित मैचों के कारण सिर्फ 800 रन ही बना पाए। 

विराट कोहली मैटी की गेंद पर बोल्ड हुए यह टेस्ट करियर में उनका 13वां बोल्ड विकेट था। वह 76 बार कैच, 35 बार विकेटकीपर के पास, 35 बार पगबाधा, 2 बार रन आऊट और 1 बार हिट विकेट हुए हैं। अच्छी बात यह है कि विराट अभी तक टेस्ट में स्टंप आऊट नहीं हुए हैं। 

अगर इस सीरीज की बात की जाए तो विराट ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले मुकाबले में कोई रन नहीं बनाया था। फिर दूसरे टेस्ट में उन्होंने 42 और 20, तीसरे टेस्ट में 7 और 55, चौथे टेस्ट में 50 और 44 का स्कोर बनाया था। वह इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड से छठी बार आऊट  हुए हैं। इस लिस्ट में जेम्स एंडरसन अभी भी टॉप पर हैं जिन्होंने कोहली को 7 बार टेस्ट में आऊट किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News