अनुष्का से 10 गुणा ज्यादा कमा कर रहे विराट कोहली, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 04:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा भारत की नहीं बल्कि दुनिया की सबसे नामचीन जोडिय़ों में से एक हैं। इन दोनों हस्तियों की कमाई को लेकर जीक्यू की एक रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक विराट ने पिछले साल यानी 2019 में 252.72 करोड़ रूपए कमाए जबकि उनकी पत्नी अनुष्का की कमाई 28.67 करोड़ रुपए ही आंकी गई।

रिपोर्ट के उक्त दावे के कारण अब विराट के पास कुल 900 करोड़ की संपत्ति हो गई है। वहीं उनकी पत्नी अनुष्का ने साल पिछले साल 28.67 की कमाई की है जिससे उनकी कुल संपत्ति 350 करोड़ पहुंच गई है। अगर इन दोनों की कुल संपत्ति को जोड़ लें तो इन दोनों की कमाई 1200 करोड़ रूपए से भी अधिक हो जाती है।

विराट की कमाई के स्त्रोत

विराट को आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी 17 करोड़ देती है जबकि बीसीसीआई की तरफ से सलाना क्रिकेट खेलने पर 7 करोड़ की राशि मिलती है। विराट की कमाई का सबसे बड़ा जरिया ब्रैंड एंडोर्समैंट हैं। विराट मौजूदा समय में 17 कंपनियों के ब्रैंड अंबैसडर हैं जिसमें मिंत्रा, उबर, ऑडी, एमआरएफ, मान्यवर, टिज्जोट, वन8, प्यूमा जैसे ब्रांड शामिल हैं। इसके अलावा विराट दो रेस्तरां भी चलाते हैं।

अनुष्का की कमाई के स्त्रोत

अनुष्का की कमाई का मुख्य स्त्रोत फिल्में हैं जहां वे एक फिल्म के लिए 12 से 15 करोड़ फीस लेती है। उनका अपना प्रोडक्शन हाउस भी है जिसके अंतर्गत फिल्मों को प्रोडयूस भी करती हैं। अनुष्का भी कई ब्रैंड के साथ जुड़ी हुई हैं और वह इन विज्ञापनों से मोटी कमाई करती हैं। अनुष्का मान्यवर, मिंत्रा, श्याम स्टील, कॉक्स एंड किंग्स, नीविया, पेंटीन, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, गूगल पिक्स, एलि-18 जैसे ब्रांड के लिए विज्ञापन करती है।

इन दोनों को फोब्र्स 2019 की सबसे अमीर सेलीब्रिटियों की सूची में शीर्ष जगह मिली थी। जहां विराट इस लिस्ट में पहले स्थान पर काबिज थे तो वहीं अनुष्का शर्मा इसमें 21वें नंबर पर थीं।

Jasmeet