सुपर 8 चरण में विराट का अनुभव आएगा काम : मैथ्यू हेडन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 10:57 PM (IST)

मुंबई : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने वेस्टइंडीज में आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और किसी भी तरह की परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ दे सकता है। भारतीय टीम का बुधवार को बारबाडोस में सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान से मुकाबला होना है। भारत ने ग्रुप ए में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ 3 मैचों में तीन जीत के साथ अपना ग्रुप चरण समाप्त किया, जबकि कनाडा के खिलाफ उनका आखिरी गेम बारिश में समाप्त हुआ था। 

 

विराट कोहली, मैथ्यू हेडन, टी20 विश्व कप, विराट कोहली हेडन, भारत अफगानिस्तान, Virat Kohli, Matthew Hayden, T20 World Cup, Virat Kohli Hayden, India Afghanistan


हेडन ने एक शो के दौरान कहा कि ये (कैरेबियाई) वे स्थान हैं जहां आपको एक पारी बनानी होती है और उन यथार्थवादी योगों के बारे में सोचना होता है जो इन विभिन्न स्थानों पर संभव हैं। सेंट लूसिया के मैदान पर 160-170 के बीच स्कोर अच्छा होता है। विराट जब क्रीज पर आएंगे तो उन्हें पता होना चाहिए कि क्या करना है। हेडन ने कहा कि अमेरिका में बल्लेबाजों के लिए हालात बेहद कठिन थे, जो किसी को पसंद नहीं आया। उन्होंने यह भी कहा कि लोग अपने 'चैंपियन खिलाड़ियों' को खुलकर खेलते देखना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है और ऐसे में विराट का अनुभव मायने रखता है।

 

विराट कोहली, मैथ्यू हेडन, टी20 विश्व कप, विराट कोहली हेडन, भारत अफगानिस्तान, Virat Kohli, Matthew Hayden, T20 World Cup, Virat Kohli Hayden, India Afghanistan

 

हेडन ने यह भी कहा कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना विराट के लिए सबसे अच्छा स्थान होगा, भले ही टीमें उनके खिलाफ पावरप्ले की शुरुआत में स्पिन का इस्तेमाल कर रही हों। हेडन ने कहा कि मैंने आईपीएल के दौरान भी कहा था, अगर कोहली को टीम में रहना है, तो उन्हें ओपनिंग करनी होगी। तीसरे नंबर पर मुझे नहीं लगता कि हम विराट से उनका सर्वश्रेष्ठ हासिल कर पाएंगे। आप सिर्फ आकर धमाका नहीं कर सकते। इन विकेटों पर 250 रन बनाने के लिए आपको सोचने वाले क्रिकेटरों की जरूरत है।

हेडन ने कहा कि उन्हें (विराट) शानदार स्ट्राइक रेट जारी रखने की जरूरत है। हमने यहां विश्व कप में स्पष्ट रूप से एक पैटर्न उभरता हुआ देखा है जहां छह ओवरों (पावरप्ले) में आपको खेल में आगे रहना होता है। इसे पकड़ना बहुत कठिन है। यदि आप खेल के पिछले हिस्से को देख रहे हैं खेल, यह परेशानी है। आपको पहले दस में नैदानिक ​​होना चाहिए।

 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा , मो. सिराज. रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News