चीट डे पर कौन-सी डिश प्लेट पर देखना चाहेंगे, Virat kohli ने दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 06:01 PM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप 2022 के लिए तैयारी कर रहे विराट कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान मानसिक तनाव, अपनी दिनचर्या, खान-पान पर खूब बातें कीं। इस दौरान विराट की चीट डे पर कौन-सी डिश लेना सबसे पसंद है, वाली स्टोरी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रही है। इंटरव्यू में पूछा गया कि चीट डे पर आपकी प्लेट कैसी दिखती है? वह कौन सी एक चीज है जिसमें आप पूरी तरह से शामिल होना पसंद करते हैं?

इसके जवाब में विराट ने कहा- एक चीज जो मुझे बहुत पसंद है वह है छोले-भटूरे। लेकिन जब भी मैं अपने पसंदीदा भारतीय व्यंजनों के पास होता हूं तो सबसे पहले आहार को नियंत्रण में रखना सुनिश्चित करता हूं। हालांकि जब मेरे खाने की आदतों की बात आती है तो वास्तव में मेरे लिए कोई चीट डे नहीं होता। अगर ऐसा होता है तो मैं इसके बाद रुक-रुक कर उपवास करता हूं ताकि दोबारा पटरी पर आ सकूं।

 

Cheat day, Virat Kohli, Cholle Bhature, cricket news in hindi, Sports news, Virat kohli Favourite Dish, चीट डे, विराट कोहली, छोले भटूरे, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, विराट कोहली पसंदीदा डिश

 

विराट ने कहा- एक समय ऐसा था जब मैंने डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया था, लेकिन पिछले कुछ सालों में मैंने अपने खाने के तरीके को बदल दिया है। मैं अधिक अनुशासित हो गया हूं। मैं हमेशा अपने भोजन सेवन के बारे में पूर्ण जागरूकता रखने की कोशिश करता हूं। क्या खाना चाहिए इसकी सूची काफी सरल है। कोई संसाधित चीनी नहीं, कोई ग्लूटेन नहीं। जितना हो सके डेयरी से परहेज करता हूं। मेरे जैसे खाने के शौकीन के लिए ये सब चीजें आसान नहीं होती लेकिन आखिर में जब आप अपने शरीर में सकारात्मक बदलाव देखने लगते हैं, तो स्वस्थ रहना वास्तव में एक लत बन जाती है।

 

बता दें कि विराट लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। जहां वह 28 अगस्त से पाकिस्तान के साथ एशिया कप 2022 के तहत होने वाले मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। विराट करीब दो साल से अंततराष्ट्रीय करियर में सेंचुरी नहीं बना पाए हैं। उम्मीद है कि वह फॉर्म में लौटेंगे और बहुप्रतिक्षित सेंचुरी लगाएंगे। एशिया कप का उकना प्रदर्शन ही फैसला करेगा कि वह टी-20 विश्व कप के लिए किस तरह जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News