विराट कोहली ने पृथ्वी शाॅ को दिया था स्पेशल मैसेज, वायरल हो रही बल्ले की फोटो

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 02:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट पृथ्वी शाॅ (Prithvi Shaw) 8 महीने के बैन के बार अब मैदान में वापसी कर चुके हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन जिस बल्ले से वह ताबड़तोड़ रन बना रहे हैं उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और सभी जानना चाहते हैं कि आखिर इस बल्ले पर किसका ऑटोग्राफ है। आपको बता दें कि पृथ्वी के बैट पर किसी और का नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑटोग्राफ है। पृथ्वी पर डोपिंग के कारण बैन लगा था। 

पृथ्वी शाॅ के बल्ले की फोटो पर किसका ऑटोग्राफ है

दरअसल बीसीसीआई ने पृथ्वी शाॅ के बल्ले की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की करते हुए लिखा, पृथ्वी के बल्ले पर किसका ऑटोग्राफ है? फोटो पर जैसे ही फैंस की नजर पड़ती गई वैसे-वैसे उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखना शुरु कर दिया कि ये ऑटोग्राफ विराट कोहली का है। लोगों ने कोहली की तारीफ की और लिखा कि भारतीय कप्तान युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का हौंसला देते हैं उन्हें प्रेरित करते हैं। हालांकि कुछ लोगों ने इसे पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली और भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का ऑटोग्राफ भी बताया। अगर पृथ्वी के ऑटोग्राफ और कोहली द्वारा चारुलता को लिखे पत्र की लिखावट देखी जाए तो एक समान लगती है जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि यह ऑटोग्राफ कोहली ने ही दिया है। 

विराट कोहली ने ऑटोग्राफ के साथ दिया था ये संदेश 

विराट कोहली ने पृथ्वी को ऑटोग्राफ देते हुए इस खेल के प्रति एक संदेश भी दिया था। बल्ले पर लिखा था, 'डियर पृथ्वी, मैच का मजा लें, गुड लक'। वहीं बैन के बाद से ही पृथ्वी की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है और उनके आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो ये कहना गलत नहीं होगा कि वह मैच का पूरा मजा ले रहे हैं। 

पृथ्वी शाॅ की पिछली कुछ पारियों पर एक नजर

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पृथ्वी शाॅ मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं और वापसी के बाद से उनका रिकाॅर्ड शानदार रहा है और इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी ठोके। पृथ्वी ने 24 गेंदों में 50 रन, 17 गेंदों 30 रन, 39 गेंदों में 64 रन, 19 गेंदों पर 30 रन और 27 गेंदों पर 53 रन बनाए हैं। 

Sanjeev