डु प्लेसिस को RCB का कप्तान बनाने पर विराट कोहली हुए खुश, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 11:05 PM (IST)

खेल डैस्क : आरसीबी ने आखिरकर फाफ डु प्लेसिस को आगामी आईपीएल 2022 के लिए टीम कप्तान नियुक्त कर दिया। इसकी घोषणा पूर्व कप्तानी विराट कोहली ने की। इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय से कप्तानी का अनुभव हासिल करने  वाले डु प्लेसी ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि वह पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर काम करना चाहेंगे जो 2014 से टीम की अगुआई कर रहे थे। हमारे पास शानदार कप्तान रहे हैं। हमारे पास इस खेल के महान नेतृत्वकर्ताओं में से एक विराट है। वह मेरी परछाई रहेंगे और हम सुनिश्चित करेंगे कि मिलकर सारी समस्याओं को सुलझाएं।

श्रीलंका के खिलाफ यहां दिन-रात्रि टेस्ट खेल रहे कोहली ने वीडियो संदेश में डु प्लेसी को बधाई दी। कोहली ने कहा कि मेरे लिए एक अच्छे मित्र को जिम्मेदारी सौंपने से अधिक खुशी की बात कुछ नहीं होगी, ऐसा खिलाड़ी जिसे मैं वर्षों से जानता हूं। उन्होंने कहा कि हम वर्षों से एक दूसरे के संपर्क में हैं। वह उन कुछ खिलाडिय़ों में शामिल है जिन्हें मैं क्रिकेट से इतर जान पाया। फाफ के साथ मेरी साझेदारी रोमांचक होगी। हमने जो टीम तैयार की है वह शानदार है। हमारी टीम संतुलित और मजबूत नजर आ रही है और मैं शुरुआत का इंतजार नहीं कर सकता। 

 

उधर डुप्लेसी को कप्तान बनाने पर आरसीबी कोच माइक हेसन ने कहा- वास्तविकता यह है कि फाफ वैसे भी प्रत्येक मैच में खेलने की क्षमता रखता है। इसलिए यह सवाल ही नहीं है। आपको सिर्फ इतना देखना है कि समूह में नेतृत्वकर्ताओं के साथ कौन काम करेगा और युवा खिलाडिय़ों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराएगा, साझेदारियां बनाएगा और आरसीबी की संस्कृति विकसित करने में मदद करेगा जो हम चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News