विराट कोहली ने कहा है, मैं टी20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करूंगा - इशान किशन

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 02:14 PM (IST)

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दो अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने मुंबई इंडियन्स के लिए पिछले दो मैचों में 32 गेंदों पर 84 और 25 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए लेकिन उनके ये प्रयास काम नहीं आए क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स से नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई।

Sports

रोहित शर्मा भारत के लिए सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। टी20 में केएल राहुल और कोहली उनके साथ पारी का आगाज करते रहे हैं लेकिन आगामी टी20 विश्व कप में किशन भी यह भूमिका निभा सकते हैं। किशन ने कहा कि मुझे पारी की शुरुआत करना पसंद है और यही बात विराट भाई ने भी कही है। लेकिन शीर्ष स्तर पर आपको हर चीज के लिए तैयार रहना होता है।

किशन को खुशी है कि उन्होंने फॉर्म में वापसी कर ली है जो कि एक बड़े टूर्नामेंट से पहले भारत के लिये अच्छा है। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले अच्छी लय में लौटना मेरे लिए और टीम के लिए अच्छा है। मुंबई इंडियन्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये कम से कम 170 रन के अंतर से जीत हासिल करनी थी जो कि लगभग असंभव था हालांकि पांच बार के चैंपियन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच में 235 रन बनाए थे। 

किशन ने कहा कि अच्छी मानसिक स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे पता था कि हम करो या मरो की स्थिति में हैं। यह सिर्फ इरादा और सकारात्मक मानसिकता थी। आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। उस मानसिकता में रहना महत्वपूर्ण है। मैंने विराट भाई, एचपी (हार्दिक पांड्या), केपी (पोलार्ड) के साथ बातचीत की और वे भी ऐसे ही इरादों के साथ उतरे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News