कोहली ने आज ही के दिन बनाया था पहला शतक, गंभीर ने दिया था प्यारा-सा गिफ्ट

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 07:38 PM (IST)

जालन्धर : वनडे में 38 तो टैस्ट क्रिकेट में 25 शतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 9 साल पहले आज ही के दिन (24 दिसंबर) को अपनी जिंदगी का पहला शतक लगाया था। अपने करियर का महज 13वां मैच खेल रहे कोहली उस समय क्रीज पर आए थे जब श्रीलंका द्वारा दिए गए 316 रनों का पीछा करते वक्त भारत की 2 विकेट महज महज 23 रन पर गिर गई थी। ऐसे समय में विराट कोहली ने 107 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 7 विकेट से जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

गौतम गंभीर की बैस्ट पारी थी यह

श्रीलंका के खिलाफ कोलाकाता के मैदान पर खेले गए चौथे वनडे में भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने करियर बैस्ट 150 रन बनाए थे। दरअसल श्रीलंका से मिले 316 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। वीरेंद्र सहवाग 10 तो सचिन तेंदुलकर केवल 8 रन पर आऊट हो गए थे। इसके बाद गंभीर ने नवोदित विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। बीते दिनों रिटायरमैंट लेने वाले गंभीर ने अपने रिटायरमैंट की घोषणा की वीडियो डालते भी इस पारी को अपनी जिंदगी की सबसे बढिय़ा पारियों में एक कहा था।

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दिया था मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

उक्त मैच की सबसे बड़ी खास बात 150 रन बनाने वाले गौतम गंभीर द्वारा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड नवोदित कोहली को देना था। दरअसल विराट कोहली ने 107 रन की पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का लगाकर गंभीर का अच्छा साथ दिया था। गंभीर कोहली की पारी से इतना प्रभावित थे कि उन्होंने उन्हें अपना अवॉर्ड दे दिया। यह कोहली की जिंदगी का पहला शतक था।

Jasmeet