एडीलेड में खूब रन बनाते हैं कप्तान कोहली, मात्र 3 मैचों में ठोक चुके हैं 400 से ज्यादा रन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 12:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल (17 दिसम्बर) एडीलेड ओवर में होगा। ये मैच डे नाइट टेस्ट के रूप में खेला जाएगा और भारतीय टीम का मकसद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करना रहेगा जो अभी तक एक भी डे नाइट टेस्ट नहीं हारी है। इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली पर सभी की नजरें रहेंगी जिनका बल्ला इस मैदान में खूब बोलता है। 

कोहली ने एडीलेड ओवर में अभी तक 3 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 7.83 की औसत से 431 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि इस दौरान उन्होंने तीन शतक ठोके हैं। ऐसे में अब ये देखना काफी रोमांचक होगा कि कल से शुरू होने वाले टेस्ट में कोहली का बल्ला किस तरह बोलता है। ये मैच भारतीय टीम के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि इसके बाद कोहली पितृत्व अवकाश पर चले जाएंगे, ऐसे में टीम इंडिया जीत दर्ज कर सीरीज में अपना पलड़ा भारी करना चाहेगी।  

एडिलेड ओवल में टेस्ट के दौरान विराट कोहली का रिकाॅर्ड

तीन मैच
431 रन
तीन शतक
औसत 71.83 

टेस्ट से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा चुकी है। इस दौरान जहां ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा किया था वहीं भारत ने टी20 सीरीज में 2-1 से कंगारूओं को मात दी थी। टेस्ट की बात करें तो पहला टेस्ट 17 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक एडीलेड ओवर में, दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसम्बर तक मेलबर्न, तीसरा टेस्ट मैच 7 से 11 जनवरी के तक सिडनी और अंतिम मैच 15 से 19 जनवरी तक गाबा में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News