उसे टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा, टीम उसके ऊपर निर्भर है : गांगुली

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 02:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : करीब दो साल तक चले खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने अपनी बेहतरीन फॉर्म में वापसी की है। 34 वर्षीय कोहली ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में विस्फोटक अंदाज में दिखे थे और अपने पिछले नौ वनडे मैचों में तीन शतक बनाने में भी सफल रहे। हालांकि, दिल्ली में जन्मे इस क्रिकेटर ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में वैसा प्रदर्शन नहीं किया है। वह बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में ज्यादा कुछ नहीं कर सके और यह चिंता का कारण है, खासकर जब ऑस्ट्रेलिया 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रहा है।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हालांकि, कोहली का समर्थन किया है और उम्मीद करते हैं कि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 50 वर्षीय गांगुली ने उल्लेख किया कि भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट क्रिकेट में उन पर निर्भर है और इसलिए, उन्हें फिर से कदम बढ़ाने और योगदान देने की जरूरत है।

गांगुली ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, “विराट कोहली अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करना है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम उन पर निर्भर है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज जल्द ही आने वाली है और मुझे उम्मीद है कि यह काफी अच्छी होगी। मैं चाहता हूं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलें।”

विश्व कप तक टीम को साथ रखें चयनकर्ता, कोच 
पिछले कुछ समय में अंतिम क्षणों में हुए उतार-चढ़ाव और बदलावों ने भारतीय टीम के लिए बहुत सारी समस्याएं खड़ी कर दी हैं। ODI विश्व कप 2019 से ठीक पहले, अंबाती रायडू को विजय शंकर के लिए हटा दिया गया था, जबकि T20 विश्व कप में, वरुण चक्रवर्ती को युजवेंद्र चहल की जगह चुना गया था। चयनकर्ताओं ने काफी आश्चर्यजनक कॉल किए हैं और गांगुली अब ऐसा नहीं चाहते हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं और कोच राहुल द्रविड़ से विश्व कप तक एक ही टीम रखने का अनुरोध किया क्योंकि उनका मानना है कि भारतीय टीम अंततः सूखे को खत्म कर सकती है और आईसीसी ट्रॉफी उठा सकती है।

गांगुली ने कहा, “भारतीय पक्ष बहुत मजबूत है। भारत एक बुरी टीम नहीं हो सकती। हमारे देश में बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट खेलते हैं। उनमें से आधे को राष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिलता क्योंकि प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है। मैं चाहता हूं कि यह टीम वर्ल्ड कप तक खेले। मैं चाहता हूं कि चयनकर्ता और राहुल द्रविड़ इस टीम को 2023 ODI विश्व कप तक साथ रखें।''

"बस उन्हें निडर होकर विश्व कप खेलना है, उन्हें शांत रहना है। वे एक अच्छी टीम हैं। सभी खिलाड़ी अच्छे हैं। इस टीम में शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा भी वापसी करेंगे और यह काफी मजबूत टीम है।'


 

News Editor

Rahul Singh