माइकन वॉन ने विराट को कहा- GOAT, क्रिकेट फैंस में मची खलबली

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 08:17 PM (IST)

जालन्धर : भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में उन्होंने तेजतर्रार शतक लगाकर बता दिया कि आखिर क्यों वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से गिने जाते हैं। कोहली ने ऐसी कई पारियां खेली हैं जिसने दिग्गज क्रिकेटरों के दिल जीते। इसी फेहरिस्त में अब कोहली के प्रशंसक के रूप में नया नाम सामने आया है इंगलैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकन वॉन के रूप में। वॉन ने वैस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कोहली की पारी देखनेके बाद अपने ट्विटर अकाऊंट पर कोहली को गोट (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) की संज्ञा दे दी है। 

क्या है GOAT (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) 

दरअसल गोट टर्म इस साल फीफा विश्व कप से पहले चलन में आया था जब एक मैगजीन ने मशहूर फुटबॉलर मैसी की एक फोटो अपने कवर पेज पर छापी थी। उक्त फोटो में मैसी एक बकरी के साथ खड़े थे। फोटो का हैडिंग था। गोट यानी ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम। यानी मैगजीन ने मैसी को फुटबॉल का ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम प्लेयर कहा था। हालांकि यह जंग तब और भी मजेदार हो गई जब पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खुद के गोट होने का दावा कर दिया।

इसलिए वॉन ने कोहली को कहा- ‘GOAT’


क्रिकेट जगत में विराट कोहली किसी पहचान के मुहताज नहीं है। सबसे तेज वनडे क्रिकेट में 36 शतक लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हो गया है। वह अकेले ऐसे दावेदार है जोकि सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 
देखें कोहली का इंटरनैशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड-

Jasmeet