भारत में इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई कर रहे Virat Kohli, प्रति पोस्ट कमाते हैं...

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2023 - 12:43 AM (IST)

खेल डैस्क : करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भले इस साल मैदान पर भले ही ज्यादा सक्रिय नहीं हैं लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। वह अभी भी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीयों में से एक हैं। इसी बीच हॉपर एचक्यू ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें उन्होंने कोहली को 2023 में  इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीयों की लिस्ट में नंबर एक पर रखा है। कोहली इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 11.45 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं। इस सूची में फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष पर हैं, उनके बाद लियोनेल मेसी का नाम आता है।

​​रोनाल्डो 3.23 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 26.75 करोड़ रुपए प्रति पोस्ट चार्ज करते हैं जबकि मेस्सी प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट 2.56 मिलियन अमरीकी डालर यानी 21.49 करोड़ रुपए ले रहे हैं।

 

 

विराट कोहली विश्व स्तर पर शीर्ष 20 सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 1.38 मिलियन अमेरिकी डॉलर चार्ज किए। एक पोस्ट से उनकी कमाई 11.45 करोड़ रुपए होती है। इस समय प्लेटफॉर्म पर उनके 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

 


हॉपर एचक्यू के सह-संस्थापक माइक बंदर ने माना कि खेल के सुपरस्टारों का प्रभाव मैदान के बाहर भी तेजी से फैला है। माइक ने कहा कि यह मेरे लिए अभी भी चौंकाने वाला है कि मंच पर कमाया जाने वाला वार्षिक पैसा हर साल बढ़ रहा है। यह स्पष्ट है कि पारंपरिक मशहूर हस्तियों की चकाचौंध और ग्लैमर अभी भी प्रभावी है। रोनाल्डो और मेसी डिजिटल क्षेत्र में हावी हैं।

बता दें कि इस सूची में बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेता प्रियंका चोपड़ा जोनास 29वें स्थान पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने प्रति पोस्ट 532,000 अमेरिकी डॉलर (4.40 करोड़ रुपये) चार्ज किए हैं।
 

Content Writer

Jasmeet