विराट कोहली बहुत आक्रामक कप्तान हैं, हमेशा जीत के लिए उतरेंगे : पूर्व भारीतय ऑलराउंडर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 02:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है क्योंकि दो दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था। भारत जीत के लिए जाकर इसे बदल सकता है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के रिजर्व दिन में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा तीसरी पारी 64 रन (32 रन की बढ़त) से आगे खेलना शुरू करेंगे। भारत को मैच जीतने के लिए 200+ रनों का लक्ष्य रखना होगा और फिर कीवी टीम के सभी 10 विकेट लेने होंगे। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपने विचार व्यक्त किए हैं। 

इरफान का मानना ​​​​है कि भारतीय कप्तान कोहली एक आक्रामक कप्तान हैं और वह खेल को ड्रॉ में समाप्त करने की कोशिश करने के बजाय हमेशा जीत के लिए जाएंगे। ऑलराउंडर ने माना कि अगर भारत रिजर्व डे पर पहले घंटे में एक से अधिक विकेट नहीं खोता है तो प्रशंसकों को एक आक्रामक कोहली देखने को मिलेगा। इरफान ने कहा, हम जानते हैं कि विराट कोहली बहुत आक्रामक कप्तान हैं। वह हमेशा रन बनाने के लिए जाता था, हमेशा जीत के लिए जाता था। लेकिन वह इस स्थिति को भी समझेंगे कि न्यूजीलैंड थोड़ा आगे है। उस एक घंटे में अगर हम एक से ज्यादा विकेट नहीं गंवाते हैं तो हमें वहां आक्रामक विराट कोहली दिखाई देंगे। जाहिर है एक घंटे में चेतेश्वर पुजारा भी बहुत महत्वपूर्ण होंगे। 

ऑलराउंडर ने आगे कहा कि भारतीय पक्ष के लिए लगभग 160 का लक्ष्य पर्याप्त होगा और उसके बाद, भारत को अपनी पारी घोषित करनी चाहिए और ब्लैककैप के कुछ शुरुआती विकेट लेने की कोशिश करनी चाहिए ताकि उन्हें बैकफुट पर लाया जा सके। इरफान ने कहा, 'मैं भारत को करीब 40 ओवर खेलते हुए देखता हूं और ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करें। अगर भारत 160 के करीब पहुंच जाता है। फिर वे (न्यूजीलैंड) बल्लेबाजी कर सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या वे जल्दी विकेट ले सकते हैं। हमने देखा है कि इन 5 दिनों में सुबह के सत्र में तेज गेंदबाजी की बात आती है। इसके बाद भी खेल जारी रह सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News